1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च करेगी नई छोटी SUV Punch, कीमत होगी 5 लाख रुपये से कम

Tata Motors त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च करेगी नई छोटी SUV Punch, कीमत होगी 5 लाख रुपये से कम

इसका सीधा मुकाबला मारुति इग्निस, हुंडई की आगामी कैस्पर और एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट कागइर से होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 23, 2021 14:17 IST
Tata Motors to launch mini SUV Punch this festive season | Tata Motors त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च करे- India TV Hindi
Photo:TATA MOTORS CARS@TWITTER

Tata Motors to launch mini SUV Punch this festive season | Tata Motors त्‍योहारी सीजन में लॉन्‍च करेगी नई छोटी SUV Punch, कीमत होगी 5 लाख रुपये से कम

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने सोमवार को कहा कि वह मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान अपनी मिनी एसयूवी पंच (mini SUV Punch) को लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने कहा कि पंच एच2एक्स अवधारणा पर आधारित है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2020 में इस अवधारणा को पेश किया था। कंपनी ने कहा कि पंच को इस साल दिवाली तक पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसका और ब्योरा नहीं दिया है। कंपनी ने कहा कि पंच स्‍पोर्टिंग डायनामिक्‍स के साथ टफ यूटीलिटी के मिश्रण को पेश करेगी।  

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) शैलेश चंद्रा ने कहा कि नाम के अनुरूप टाटा पंच एक ऊर्जावान वाहन है। इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। उन्‍होंने आगे कहा कि सभी टाटा मोटर्स के उत्‍पादों में वास्‍तविक एसयूवी के जींस डालने और उपभोक्‍ताओं की जरूरतों, जो शुद्ध एसयूवी गुणों के साथ एक कॉम्‍पैक्‍ट सिटी कार चाहते हैं, को पूरा करने के लिए पंच हमारी एसयूवी फैमिली का चौथा सदस्‍य होगा। यह उपभोक्‍ताओं को चुनाव के लिए एक विस्‍तारित पोर्टफोलियो प्रदान करेगा।

इम्‍पैक्‍ट 2.0 डिजाइन पर विकसित अल्‍फा-एआरसी (एजाइल लाइट फ्लेक्‍सीबल एडवांस्‍ड आर्किटेक्‍चर) प्‍लेटफॉर्म पर बनी यह पहली एसयूवी है। नई टाटा पंच कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी है और यह नेक्‍सन कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी से नीचे आएगी। इसका लुक टाटा की बड़ी एसयूवी जैसे हैरियर और सफारी से मिलता-जुलता होगा। पंच में 16 इंच व्‍हील्‍स होंगे।

इसमें 7.0 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम हो सकता है। इसमें एचवीएसी कंट्रोल्‍स, डिजिटल टैकेमीटर और एनालॉग स्‍पीडोमीटर होगा। टाटा पंच में दो 1.2 लीटर इंजन विकल्‍प मिलने की संभावना है। ऐसी संभावना है कि टाटा पंच की कीमत 5 लाख रुपये से कम हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला मारुति इग्निस, हुंडई की आगामी कैस्‍पर और एंट्री-लेवल कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी निसान मैग्‍नाइट और रेनॉल्‍ट कागइर से होगा।

यह भी पढ़ें: Bitcoin ने फ‍िर पार किया 50,000 डॉलर का स्‍तर, मई में आई थी बड़ी गिरावट

यह भी पढ़ें: 6 हजार करोड़ रुपये से स्‍थापित होगा Bad Bank, लाइसेंस के लिए RBI के पास पहुंचा आवेदन

यह भी पढ़ें: Kia ने बनाया रिकॉर्ड, दो साल में बेच डाली इतनी Seltos

यह भी पढ़ें: IOCL ने आम जनता को किया सावधान, इन जगहों पर बिक रहा है नकली बायो-डीजल

Latest Business News