1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. डॉक्टरों और नर्स को इंडिगो का तोहफा, यात्रा किराए में देगी 25 फीसदी की छूट

डॉक्टरों और नर्स को इंडिगो का तोहफा, यात्रा किराए में देगी 25 फीसदी की छूट

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में एयरलाइंस ने शुरू की छूट की योजना

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2020 16:20 IST
Indigo- India TV Paisa
Photo:PTI

Indigo

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगे देश के डॉक्टरों और नर्सों के लिए इंडिगों ने यात्रा किराए में छूट का तोहफा दिया है। एयरलाइंस ने ऐलान किया. है कि 2020 के अंत तक उनकी एयरलाइंस से यात्रा करने वाले डॉक्टरों और नर्सों को 25 फीसदी की छूट मिलेगी। एयरलाइंस ने इस मुहिम का नाम Tough Cookie रखा है। एयरलाइंस के मुताबिक ये पहल चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सम्मान जताने का एक जरिया है।    

एयरलाइंस के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक किराए पर छूट एयरलाइंस की वेबसाइट के जरिए टिकट बुकिंग पर मिलेगी और पहली जुलाई से लेकर 31 दिसंबर 2020 तक लागू रहेगी। एयरलाइंस के मुताबिक छूट के लिए चेक इन के वक्त अस्पताल के द्वारा जारी किया गया आईडी प्रूफ देना होगा। इंडिगों ने इसके साथ ही इन विशेष यात्रियों के सम्मान के लिए कई अन्य विशेष व्यवस्थाएं भी की हैं।

देश में घरेलू यात्री सेवाएं 2 महीने की बंदी के बाद 25 मई से एक बार फिर से शुरू की गई हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में फिलहाल रोक लगी हुई है, सिर्फ विशेष उडानों की इजाजत दी जा रही है। कोरोना संकट को देखते हुए अभी भी एयर ट्रैफिक आम दिनों के मुकाबले काफी कम है। उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक पहली जुलाई को 785 उड़ानों के जरिए करीब 71500 लोगों ने उड़ान भरी है, एक अनुमान के मुताबिक ये कुल लोड क्षमता का करीब आधा ही है। 

भारत में फिलहाल कोरोना से कुल संक्रमित लोगो की संख्या 6 लाख को पार पहुंच गई है, लेकिन राहत की बात है कि देश का रिकवरी रेट भी 60 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया है। यानि हर सौ मरीजों में से 60 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Write a comment