1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पूरे पाकिस्‍तान में बंद हुई इंटरनेट सर्विस, इंटरनेशनल सबमरीन केबल में आई खराबी

पूरे पाकिस्‍तान में बंद हुई इंटरनेट सर्विस, इंटरनेशनल सबमरीन केबल में आई खराबी

इजिप्ट में अबु तलत के नजदीक एक इंटरनेशनल सबमरीन केबल सिस्टम में खराबी के कारण पूरे देश में इंटरनेट सर्विस बाधित हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 18, 2021 13:33 IST
Internet services disrupted across Pakistan- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Internet services disrupted across Pakistan

इस्‍लामाबाद। बुधवार को पाकिस्‍तान में इंटरनेट सर्विस पूरी तरह से बंद हो गई। ऐसा इसके छह इंटरनेशनल सबमरीन केबल्‍स में से एक में आई खराबी के कारण हुआ। डॉन अखबार के मुताबिक पाकिस्‍तान टेलीकम्‍युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने इस बात की पुष्टि की है कि इजिप्‍ट में अबु तलत के नजदीक एक इंटरनेशनल सबमरीन केबल सिस्‍टम में खराबी के कारण पूरे देश में इंटरनेट सर्विस बाधि‍त हुई है।

ट्रांस वर्ल्‍ड एसोसिएट्स द्वारा संचालित एमएमडब्‍ल्‍यू-5 में केबल सिस्‍टम में समुद्र के नीचे खराबी आने से यह व्‍यवधान उत्‍पन्‍न हुआ है। ट्रांस वर्ल्‍ड ने अपने एक बयान में कहा कि यूरोप के साथ इंटरनेशनल कनेक्टिविटी में आए सेवा व्‍यवधान से रुकावट आई है और इजिप्‍ट में इंटरनेशनल काउंटरपार्ट के जरिये मरम्‍मत का काम किया जा रहा है।

ट्रांस वर्ल्‍ड एसोसिएट्स के एक वरिष्‍ठ कार्यकारी ने कहा कि अभी भी मरम्‍मत का काम जारी है ऐसे में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को कंपनी की अतिरिक्‍त क्षमता पर ट्रांसफर किया जा रहा है। ट्रांस वर्ल्‍ड एसोसिएट्स और पाकिस्‍तान टेलीकम्‍युनिकेशन कंपनी लिमिटेड दो लाइसेंस होल्‍डर कंपनी हैं, जो सबमरीन केबल्‍स की इंटरनेशनल लैंडिंग स्‍टेशन की जिम्‍मेदारी संभाल रही हैं।

ट्रांस वर्ल्‍ड एसोसिएट्स एसएमडब्‍ल्‍यू-5 और टीडब्‍ल्‍यू-1 का परिचालन करती है, जबकि पीटीसीएल सबमरीन केबल नेटवर्क के पास एसएमडब्‍ल्‍यू-3, एसएमडब्‍ल्‍यू-4, आई-एमई-डब्‍ल्‍यूई और एएई-1 की जिम्‍मेदारी है।

ट्रांस वर्ल्‍ड एसोसिएट्स पाकिस्‍तान में 40 प्रतिशत इंटरनेट ट्रैफ‍िक को संभालती है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि फ्रांस से आने वाली केबल सिस्‍टम में खराबी आई है और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स सिंगापुर से आने वाली अन्‍य सबमरीन सिस्‍टम पर लोड शिफ्ट कर रहे हैं। पाकिस्‍तान में इंटरनेट सर्विस में आने वाली बाधा का प्रमुख कारण अंडरसी केबल में खराबी आना ही है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है।

यह भी पढ़ें:  महंगे पेट्रोल-डीजल का समझिए पूरा गणित, राहत के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये कदम

यह भी पढ़ें: Petrol 36.04 रुपये प्रति लीटर और Diesel 36.45 रुपये लीटर मिलेगा...!

यह भी पढ़ें: Hero 48,500 रुपये से कम में दे रही है HF Deluxe बाइक, जो एक बार पेट्रोल भरवाने पर चलेगी 600 किलोमीटर

यह भी पढ़ें: Jio, Airtel और Vi के Best Plan, महीने भर मिलेगा ज्‍यादा डेटा और फ्री कॉलिंग का मजा

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15