1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. JSPL ने पावर प्‍लांट की बिक्री के लिए शेयरधारकों से मांगी मंजूरी

JSPL ने पावर प्‍लांट की बिक्री के लिए शेयरधारकों से मांगी मंजूरी

जेएसपीएल ने अपनी एक अनुषंगी कंपनी के 1,000 मेगावाट और 920 मेगावाट के कैप्टिव पावर प्‍लांट की बिक्री के संबंध में शेयरधारकों से मंजूरी मांगी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 17, 2016 15:35 IST
JSPL ने पावर प्‍लांट की बिक्री के लिए शेयरधारकों से मांगी मंजूरी, JSW स्‍टील को अमेरिका में मिली राहत- India TV Paisa
JSPL ने पावर प्‍लांट की बिक्री के लिए शेयरधारकों से मांगी मंजूरी, JSW स्‍टील को अमेरिका में मिली राहत

नई दिल्‍ली। जिंदल स्टील एंड पावर (जेएसपीएल) ने अपनी एक अनुषंगी कंपनी के 1,000 मेगावाट के पावर प्‍लांट और 920 मेगावाट के कैप्टिव पावर प्‍लांट (खुद के इस्तेमाल के लिए स्थापित पावर प्‍लांट) की बिक्री के संबंध में शेयरधारकों से मंजूरी मांगी है।

कंपनी ने डाक मत सूचना में शेयरधारकों से कहा है कि अनुषंगी कंपनी जिंदल पावर लिमिटेड के 1,000 मेगावाट के पावर प्‍लांट को जेएसडब्ल्यू एनर्जी लिमिटेड को विशेष उद्देश्यीय इकाई के जरिए बेचा जाएगा। कंपनी ओडि़शा के अंगुल में स्थित 810 मेगावाट के निजी उपयोग वाले बिजली संयंत्र और रायगढ़ में स्थित 110 मेगावाट के निजी बिजली संयंत्र को भी बेचने पर विचार कर रही है।

अमेरिकी अदालत ने जेएसडब्ल्यू स्टील को एमएम स्टील को भुगतान करने से मुक्त किया 

जेएसडब्ल्यू स्टील ने कहा कि एक अमेरिकी अदालत ने उसकी अनुषंगी जेएसडब्लयू स्टील यूएसए आईएनसी (जेएसडब्ल्यूयूएसए) को एमएम स्टील को 5.48 करोड़ डॉलर (करीब 368 करोड़ रुपए) के भुगतान करने के अलावा किसी अन्य तरह के उत्तरदायित्व से मुक्त कर दिया है।

जेएसडब्ल्यू स्टील ने बंबई शेयर बाजार को बताया, 16 जून, 2016 को एक अमेरिकी अदालत ने जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए आईएनसी को एमएम स्टील को 5.48 करोड़ डॉलर के भुगतान के अलावा अन्य उत्तरदायित्व से मुक्त कर दिया है। कंपनी ने कहा, ये भुगतान किए जा चुके हैं और जेएसडब्ल्यूयूएसए इसके संबंध में समीक्षा याचिका दायर करेगी। यह मामला प्रतिस्पर्धा रोधी प्रक्रिया से जुड़ा है।

Write a comment
bigg-boss-13