Tuesday, May 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LIC के चेयरमैन एसके रॉय ने दिया इस्‍तीफा, 2013 में यूपीए सरकार ने की थी नियुक्ति

LIC के चेयरमैन एसके रॉय ने दिया इस्‍तीफा, 2013 में यूपीए सरकार ने की थी नियुक्ति

सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी एलआईसी के चेयरमैन एसके रॉय ने इस्‍तीफा दे दिया है। रॉय के कार्यकाल में अभी भी 2 साल का वक्‍त बचा था।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 23, 2016 12:09 IST
LIC के चेयरमैन एसके रॉय ने दिया इस्‍तीफा, 2013 में यूपीए सरकार ने की थी नियुक्ति- India TV Paisa
LIC के चेयरमैन एसके रॉय ने दिया इस्‍तीफा, 2013 में यूपीए सरकार ने की थी नियुक्ति

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी एलआईसी के चेयरमैन एसके रॉय ने इस्‍तीफा दे दिया है। रॉय के कार्यकाल में अभी भी 2 साल का वक्‍त बचा था। उनकी नियुक्ति पहले की यूपीए सरकार ने की थी। रॉय 1981 से एलआईसी से जुड़े थे और उन्होंने जून 2013 में चेयरमैन का पदभार संभाला था।

सूत्रों के अनुसार रॉय ने आधिकारिक रूप से अपना इस्‍तीफा दे दिया है और वित्त मंत्रालय इसे स्वीकार करने के लिए मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति के पास भेजेगा। हालांकि उनके अचानक इस्तीफा देने के कारणों का पता नहीं चला है। रॉय के एलआईसी के चेयरमैन बनने के बाद एलआईसी ने कई बड़े इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किए हैं। लेकिन उनके कार्यकाल में रेग्‍युलेटर की सख्‍ती के कारण एलआईसी को प्रोडक्‍ट बंद करने पर नुकसान भी हुआ है।

सूत्रों के अनुसार उन्होंने कुछ महीने पहले इसी प्रकार का अनुरोध किया था, लेकिन वित्त मंत्रालय ने उनसे इस पर दोबारा विचार करने को कहा था। सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति से मंजूरी के बाद वित्त मंत्रालय नए चेयरमैन के लिए खोज प्रक्रिया शुरू करेगा।

LIC का पालिसी बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य, दो लाख एजेंट नियुक्त करेगी

LIC की विदेशी इकाइयों में खाड़ी इकाई अव्वल, कारोबार में 80 प्रतिशत योगदान

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement