1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गुरुग्राम सहित पूरे हरियाणा में भी 'लॉकडाउन'? अनिल विज ने दिया बड़ा बयान

गुरुग्राम सहित पूरे हरियाणा में भी 'लॉकडाउन'? अनिल विज ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी से सटे हरियाणा ने भी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2021 15:25 IST
गुरुग्राम सहित पूरे...- India TV Paisa
Photo:AP

गुरुग्राम सहित पूरे हरियाणा में भी 'लॉकडाउन'? गृहमंत्री अनिल विज ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी से सटे हरियाणा ने भी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा में कल यानि शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी। इसके साथ ही सरकार ने सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अनिल विज ने घोषणा करते हुए कहा कि शहरों की निर्धारित सीमा के भीतर किसी भी कार्य को करने वाले को संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा ऑक्सीजन टैंकर

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आरोप लगाया है कि देर रात दिल्ली सरकार ने हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया है। अनिल विज ने कहा, "हम पर दबाव डाला जा रहा है कि हम दिल्ली को ऑक्सीजन दें। हमारी पहली प्राथमिकता हरियाणा है। कल हमारा टैंकर फरीदाबाद के अस्पतालों के लिए दिल्ली से जा रहा था। दिल्ली सरकार ने हमारा टैंकर लूट लिया। मैंने आदेश जारी किए हैं कि जो टैंकर जाएगा वो पुलिस के साथ जाएगा"। दिल्ली सरकार ने मंगलवार रात को का दावा किया था कि उनके कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है और कुछ घंटों की जरूरत की ही ऑक्सीजन बची है, हालांकि इसके बाद मंगलवार रात और बुधवार को दिन में दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई को बढ़ाया गया है। दिल्ली के अस्पताल कोरोना मरीजों से भरे पड़े हैं और न के बराबर आईसीयू तथा वेंटीलेटर बेड बचे हैं।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

हरियाणा के स्कूलों में 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां

कोरोनावायरस महामारी के चलते  हरियाणा के स्कूलों को बंद करने और गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा करने का आदेश दिया गया है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने आज घोषणा की कि राज्य के सभी स्कूल कल से - 22 अप्रैल, 2021 से अपनी गर्मियों की छुट्टियां शुरू करेंगे। स्कूल 22 अप्रैल से 31 मई, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद हो जाएंगे। शिक्षा मंत्री के अनुसार, "हरियाणा राज्य के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। स्कूलों में छुट्टियां 22 अप्रैल से 31 मई तक होंगी। बच्चों की सुरक्षा, शिक्षकों की सुरक्षा के साथ-साथ शिक्षक लगातार स्कूल आ रहे हैं। क्या हमारी ज़िम्मेदारी भी है, इसलिए गर्मियों की छुट्टियां पहले ही हो चुकी थीं।

Write a comment
X