1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रसोई में महंगाई की नई मार: LPG सिलिंडर हुआ महंगा, दिल्‍ली सहित अन्‍य शहरों में ये है नई कीमत

रसोई में महंगाई की नई मार: LPG सिलिंडर हुआ महंगा, दिल्‍ली सहित अन्‍य शहरों में ये है नई कीमत

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के चलते जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई थी। वहीं हर घर की रसोई में काम आने वाला एलपीजी सिलिंडर अब और महंगा हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 01, 2019 11:00 IST
LPG- India TV Paisa
Photo:FILE

LPG

नए महीने की शुरुआत के साथ ही आम लोगों पर महंगाई की नई मार पड़ी है। कच्‍चे तेल की बढ़ती कीमतों के चलते जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई थी। वहीं हर घर की रसोई में काम आने वाला एलपीजी सिलिंडर अब और महंगा हो गया है। सरकारी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार 1 अक्‍टूबर से इंडेन गैस का सिलेंडर 15 रुपए महंगा हो गया है। दिल्‍ली में पिछले महीने जहां इंडेन का घरेलू गैस सिलिंडर 590 रुपए में मिल रहा था। वहीं आज से इसकी कीमतें बढ़कर 605 रुपए हो गई है। 

दिल्‍ली के साथ ही देश के दूसरे हिस्‍सों में भी एलपीजी की कीमतों में इजाफा हुआ है। मुंबई की बात करें तो यहां पर गैस सिलिंडर पिछले महीने जहां 562 रुपए में उपलब्‍ध था, वहीं आज से यहां पर इसकी कीमत 574 रुपए हो गई है। इसके अलावा कोलकाता में एलपीजी सिलिंडर की कीमत 616 रुपए से बढ़कर 630 रुपए हो गई है। चेन्‍नई में आज से एलपीजी सिलिंडर 606.5 रुपए की बजाए 620 रुपए में मिलेगा। 

रसोई गैस

वाणिज्यिक सिलिंडर 30 रुपए महंगा 

19 किलो वाले वाणिज्यिक उपयोग वाले सिलिंडर की बात करें तो यहां दोगुनी वृद्धि हुई है। पिछले महीने के मुकाबले 1 अक्‍टूबर से वाणिज्यिक सिलिंडर 30 रुपए महंगा हो गया है। दिल्‍ली में सितंबर में जहां 19 किलो का सिलिंडर जहां 1054 रुपए में उपलब्‍ध था वहीं अब इसकी कीमत 1085 रुपए हो गई हैं। 

Write a comment