Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुकेश अंबानी बने दुनिया के 5वें सबसे ज्यादा सम्मानित सीईओ

मुकेश अंबानी बने दुनिया के 5वें सबसे ज्यादा सम्मानित सीईओ

एशिया के सबसे रईस मुकेश अंबानी ने नया कीर्तिमान हासिल किया है। वह टॉप 10 मोस्ट फेम्स CEOs और वर्ल्ड टॉप 10 सम्मानित CEOs की लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 05, 2021 23:25 IST
मुकेश अंबानी बने दुनिया के 5वें सबसे ज्यादा सम्मानित सीईओ- India TV Paisa
Photo:@THEROHITBANSAL

मुकेश अंबानी बने दुनिया के 5वें सबसे ज्यादा सम्मानित सीईओ

नई दिल्ली: एशिया के सबसे रईस मुकेश अंबानी ने नया कीर्तिमान हासिल किया है। वह टॉप 10 मोस्ट फेम्स CEOs और वर्ल्ड टॉप 10 सम्मानित CEOs की लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए है। वहीं वर्ल्ड टॉप 10 ब्रांड गार्जियन की लिस्ट में छठा स्थान और वर्ल्ड मोस्ट फेम्स सीईओ की लिस्ट में 5वां स्थान हासिल किया है। ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स ने वर्ल्ड टॉप 10 सम्मानित सीईओ, वर्ल्ड टॉप 10 ब्रांड गार्जियन और वर्ल्ड मोस्ट फेम्स सीईओ की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में TCS के सीईओ राजेश गोपीनाथ का नाम भी शामिल है। राजेश गोपीनाथ वर्ल्ड टॉप 10 ब्रांड गार्जियन की लिस्ट में 5वें और वर्ल्ड टॉप 10 सम्मानित सीईओ की लिस्ट में चौथे स्थान पर है। 

फोर्ब्स ने दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची को इसी साल जनवरी मे जारी किया गया था। इसके बाद मुकेश अंबानी दुनिया के 9वें सबसे अमीर आदमी बन गए। फोर्ब्स की रियल-टाइम बिलियनेर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में यह इंडेक्स शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में अपडेट होता है। वहीं दूसरी ओर जिन लोगों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से जुड़ी हुई होती है, उनका नेटवर्थ पूरे दिन में एक बार अपडेट होता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement