Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती

नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती

इंफोसिस के सह-संस्‍थापक एनआर नारायण मूर्ति ने कहा है कि आईटी कंपनियां छंटनी से बचा सकती हैं यदि उनके वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में कुछ कटौती की जाए।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 01, 2017 14:44 IST
नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती- India TV Paisa
नारायण मूर्ति ने दिया IT इंडस्‍ट्री में छंटनी रोकने का आइडिया, वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में हो कटौती

बेंगलुरु। इंफोसिस के सह-संस्‍थापक एनआर नारायण मूर्ति ने कहा है कि आईटी कंपनियां नवयुवकों को नौकरी छंटनी से बचा सकती हैं यदि उनके वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में कुछ कटौती की जाए।

मूर्ति ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि इंडस्‍ट्री छंटनी की समस्‍या का सामना कर रही है, इसलिए इंडस्‍ट्री इस मुद्दे को देख रही है और समाधान खोज रही है, ऐसे में अत्‍यधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि इससे पहले 2008 और 2001 में भी ऐसा हुआ था। इसलिए ये कोई नया नहीं है।

छंटनी समस्‍या से इंफोसिस कैसे निपटी इसका उदाहरण देते हुए मूर्ति ने कहा कि कंपनी नवयुवकों के रोजगार को सुरक्षित कर सकती है यदि सीनियर मैनेजमेंट के अधिकारियों की सैलरी में थोड़ी कटौती की जाए। उन्‍होंने कहा कि यदि वरिष्‍ठ अधिकारी थोड़ा सा एडजस्‍टमेंट करें तो इस समस्‍या का समाधान निकाला जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि 2001 में इंफोसिस ने अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों की सैलरी में मामूली कटौती कर हजारों युवाओं की नौकरी को बचाया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement