1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पर्याप्‍त जांच और आक्रामक नियंत्रण ही Covid-19 का सही इलाज, अमिताभ कांत ने दी सलाह

पर्याप्‍त जांच और आक्रामक नियंत्रण ही Covid-19 का सही इलाज, अमिताभ कांत ने दी सलाह

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार रविवार सुबह तक 24 घंटे में देश में 311 लोगों की मृत्यु इस महामारी से हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 15, 2020 10:38 IST
Need for adequate testing by states to manage Covid crisis, says Amitabh Kant- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Need for adequate testing by states to manage Covid crisis, says Amitabh Kant

नई दिल्‍ली। नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने रविवार को कहा कि कोविड-19 संकट से निपटने के लिए पर्याप्त जांच के साथ राज्यों द्वारा आक्रामक नियंत्रण भी जरूरी है। अमिताभ कान्त ने ट्वीट कर कहा कि कुछ राज्य- शहर समझते हैं कि वे पर्याप्त जांच और परीक्षण के बिना इस महामारी पर काबू पा सकते हैं। यह संभव नहीं है। केरल-कर्नाटक-कोरिया के उदाहरणों से पता चलता है कि जांच के बाद इलाज और आक्रामक तरीके से नियंत्रण तथा जनता द्वारा मास्क और सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का अनुपालन काफी महत्वपूर्ण है।

रविवार तक देश में कोरोना वायरस से 9,195 लोगों की जान जा चुकी है। एक दिन में सबसे अधिक 11,929 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 3.20 लाख पर पहुंच गया है। इनमें से करीब आधे इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार रविवार सुबह तक 24 घंटे में देश में 311 लोगों की मृत्यु इस महामारी से हुई है। वहीं रिकवरी की दर 50 प्रतिशत से अधिक है। 1,62,378  मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी सक्रिय मामलों की संख्या 1,49,348 है।

दुनियाभर से कोविड-19 के आंकड़ों का संग्रहण करने वाले जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार मृत्यु के आंकड़ों में भारत दुनिया में नौवें स्थान है। जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भारत चौथे स्थान पर आ गया है।

Write a comment