1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NTPC ने शुरू की वितरण कारोबार के लिए सीईओ नियुक्‍त करने की प्रक्रिया, मांगे आवेदन

NTPC ने शुरू की वितरण कारोबार के लिए सीईओ नियुक्‍त करने की प्रक्रिया, मांगे आवेदन

नियुक्ति तीन साल के लिये होगी और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून 2020 है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 02, 2020 15:06 IST
ntpc- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

ntpc

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की एनटीपीसी ने कहा कि उसने अपने बिजली वितरण कारोबार के लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पिछले सप्ताह एनटीपीसी ने बिजली वितरण कारोबार में कदम रखने की घोषणा की और अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (एडीएजी) की दिल्ली में दो वितरण कंपनियों में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की भी पेशकश की।

एनटीपीसी ने पिछले सप्ताह दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) को लिखे पत्र में कहा था कि उसे पता चला है कि एडीएजी बीएसईएस राजधानी पावर लि.(बीआरपीएल) और बीएसईएस यमुना पावर लि.(बीवाईपीएल) में अपनी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचना चाहता है और कंपनी वितरण इकाइयों को खरीदने को लेकर गंभीर है।

एनटीपीसी बिजली उत्पादक कंपनी है, इस लिहाज से उसका यह कदम महत्वपूर्ण है। कंपनी ने एक विज्ञापन में कहा कि एनटीपीसी को वितरण कारोबार के सीईओ के लिए एक अनुभवी पेशेवर की तलाश है। आवेदनकर्ता के लिए अधिकतम उम्र 55 है और उसके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। इस पद के लिए आवेदनकर्ता के पास बिजली वितरण कारोबार के अलावा कारोबार बढ़ाने के साथ बिजली उद्योग की वाणिज्यिक पहलुओं, विद्युत नियमन और वितरण कारोबार से जुड़ी बारीकियों के बारे में 25 साल का अनुभव होना चाहिए।

नियुक्ति तीन साल के लिये होगी और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून 2020 है। एनटीपीसी की बिजली उत्पादन क्षमता फिलहाल 62,110 मेगावाट है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X