Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ओला ने 250 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

ओला ने 250 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने और अन्य मुद्दों को लेकर करीब 250 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: September 04, 2016 10:45 IST
ओला ने 250 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, खराब परफॉर्मेंस बनी वजह- India TV Paisa
ओला ने 250 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, खराब परफॉर्मेंस बनी वजह

नई दिल्ली। एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने और अन्य मुद्दों को लेकर करीब 250 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने अपनी टैक्सी फॉर श्योर को भी बंद कर 700 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी थी।

ये भी पढ़े: Ola ने शुरू की नयी सर्विस, अब किलोमीटर के साथ घंटों के हिसाब से भी मिलेगी Taxi

प्रदर्शन के आधार पर की गई छुट्टी

ओला प्रवक्ता ने कहा, सालाना तीन से चार फीसदी कर्मचारी नौकरी छोड़कर जाते हैं। इसमें प्रदर्शन आधारित बर्खास्तगी, ठेका पर काम कर रहे कर्मचारी के साथ व्यापार पुनर्गठित करने से नौकरी छोड़कर जाने का मामला शामिल है। इससे पहले, ओला ने टैक्सी फार श्योर के परिचालन को बंद कर दिया था। इससे 700 लोगों को रोजगार गंवाना पड़ा। कंपनी ने 18 महीने पहले इसका 20 करोड़ डालर में अधिग्रहण किया था।

ये भी पढ़े: सरकार तय कर सकती है ओला और उबर के किराये की ऊपरी सीमा

300 नए कर्मचारियों की होगी नियुक्ति

प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों तथा व्यापार कुशलता के हितों में ध्यान में रखकर सोच विचारकर संगठन में निर्णय किया गया है। हालांकि, कंपनी ने कहा कि उसकी विभिन्न शहरों में नियुक्ति करने की योजना है। उसने कहा, इसके साथ हम बेहतर प्रतिभा की लगातार नियुक्ति कर रहे हैं। 102 शहरों में 6,000 से अधिक कर्मचारियों की टीम को मजबूत बनाने के लिये 300 पद

अभी भरे जाने हैं।

पिछले महीने भी की थी 700 लोगों की छंटनी
अगस्त महीने में भी ओला ने ‘टैक्सी फॉर श्योर’ के कारोबार को बंद करने का निर्णय किया था। इस फैसले से करीब 700 लोगों की नौकरी चली गई थी। आपकों बता दें करीब 18 महीने पहले ही ओला ने टैक्सी फॉर श्योर का अधिग्रहण 20 करोड़ डालर में किया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement