1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पाकिस्‍तान ने TikTok पर लगा प्रतिबंध खत्‍म किया, करोड़ों यूजर्स को मिली राहत

पाकिस्‍तान ने TikTok पर लगा प्रतिबंध खत्‍म किया, करोड़ों यूजर्स को मिली राहत

टिकटॉक पर अनैतिक कंटेंट की शिकायत मिलने के बाद पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशंस अथॉरिटी (पीटीए) ने 9 अक्टूबर को टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 20, 2020 9:02 IST
Pakistan lifts ban on TikTok- India TV Paisa
Photo:CNN

Pakistan lifts ban on TikTok

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के दूरसंचार नियामक ने सोमवार को लोकप्रिय चीनी वीडियो-शेयरिंग एप टिकटॉक पर लगा प्रतिबंध समाप्‍त कर दिया। टिकटॉक ने नियामक को आश्‍वासन दिया है कि वह अश्‍लील और अनैतिक सामग्री वाले सभी एकाउंट्स को बंद करेगी। इस आश्‍वसन के बाद ही उस पर लगा प्रतिबंध हटाया गया है।

टिकटॉक र अनैतिक कंटेंट की शिकायत मिलने के बाद पाकिस्‍तान टेलीकम्‍युनि‍केशंस अथॉरिटी (पीटीए) ने 9 अक्‍टूबर को टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था। पीटीए ने सोमवार को ट्विट कर कहा कि टिकटॉक प्रबंधन से यह आश्‍वासन मिलने के बाद कि अश्‍लीलता और अनैतिकता फैलाने वाले ऐसे सभी एकाउंट्स को बंद किया जाएगा, प्रतिबंध समाप्‍त करने का फैसला लिया गया है।

ट्वीट के मुताबिक टिकटॉक स्‍थानीय कानून के मुताबिक सभी एकाउंट की समीक्षा करेगा और उन पर कार्रवाई करेगा। इससे पहले, पीटीए ने आरोप लगाया था कि कई बार कहने के बाद भी वीडियो-शेयरिंग एप ने अश्‍लीलता और अनैतिकता फैलाने वाले एकाउंट्स पर कोई कार्रवाई नहीं की।

टिकटॉक ने शनिवार को कहा था कि पाकिस्‍तान में अपनी सर्विस को बेहतर बनाने के लिए वह और संसाधनों और व्‍यक्तियों की नियुक्ति करेगी। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा था कि यदि पाकिस्‍तान सरकार भविष्‍य में हमारी सेवाओं को पुन: बहाल करने का निर्णय लेती है तो हम इस बाजार में नए निवेश के साथ स्‍थानीय लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराएंगे।

यह एप बहुत ज्‍यादा लोकप्रिय है और पाकिस्‍तान में इसके 4.3 करोड़ यूजर्स हैं। अकेले 2020 में इसे 1.47 करोड़ बार डाउनलोन किया गया। यह लोकप्रिय एप अपने यूजर्स को शॉर्ट म्‍यूजिक,लिप-सिंक,डांस और टैलेंट वीडियो बनाने की सुविधा देती है। चीन की बाइटडांस के स्‍वामित्‍व वाली टिकटॉक पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। भारत ने भी राष्‍ट्रीय सुरक्षा को लेकर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। 

Write a comment