Saturday, April 20, 2024
Advertisement

TikTok को लगा फिर बड़ा झटका! चीन के दोस्त पाकिस्तान ने किया block

Pakistan Telecommunication Authority ने कहा कि चीनी एप को ब्लॉक करने का फैसला पाकिस्तान में विभिन्न समाजों द्वारा TikTok पर चल रही अनैतिक और अश्लील सामग्री के खिलाफ की गई शिकायतों के बाद लिया गया

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 09, 2020 19:25 IST
TikTok banned in Pakistan । TikTok को फिर बड़ा झटका! चीन के दोस्त पाकिस्तान ने भी लगाया बैन - India TV Hindi
Image Source : FILE TikTok banned in Pakistan । TikTok को फिर बड़ा झटका! चीन के दोस्त पाकिस्तान ने भी लगाया बैन 

इस्लामाबाद. TikTok को एक और बड़ा झटका लगा है। इसबार TikTok को झटका चीन के बेस्ट फ्रेंड पाकिस्तान ने दिया है। पाकिस्तानी वेबसाइट geo.tv की खबर के अनुसार, शुक्रवार को Pakistan Telecommunication Authority (PTA) ने चीनी एप TikTok को block कर दिया है। geo.tv के अनुसार, पाकिस्तान में TikTok को ब्लॉक करने का निर्णय "अवैध ऑनलाइन सामग्री के सक्रिय मॉडरेशन के लिए एक प्रभावी तंत्र के विकास" के निर्देशों का पालन न करने को लेकर लगाया गया। 

पढ़ें- बढ़ेंगी चीन की मुश्किलें, LAC पर तैनात जवानों को दी जाएगी ये बेहद अत्याधुनिक राइफल

पढ़ें- अटल सुरंग के उद्घाटन से बौखलाया चीन, बोला- युद्ध के दौरान...

Pakistan Telecommunication Authority ने कहा कि block का फैसला पाकिस्तान में विभिन्न समाजों द्वारा TikTok पर चल रही अनैतिक और अश्लील सामग्री के खिलाफ की गई शिकायतों के बाद लिया गया। PTA द्वारा जारी बयान में कहा गया कि विभिन्न शिकायतों को ध्यान में रखकर और TikTok पर पोस्ट किए जा रहे कंटेट को देखने के बाद ये निर्णय लिया। PTA ने कहा कि इससे पहले TikTok को एक फाइनल नोटिस जारी किया गया और उसे इस नोटिस के अनुसार कदम उठाने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था ताकि अनैतिक कंटेट को लेकर कदम उठाया जा सके। 

पढ़ें- चीन से जारी विवाद के बीच भारत ने म्यांमार के साथ किया महत्वपूर्ण समझौता

पढ़ें- LAC पर तनाव के बीच BRO ने बना दी एक और महत्वपूर्ण सड़क, उड़े चीन और पाकिस्तान के होश, जानिए खासियत

PTA ने कहा कि निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने में एप विफल रही, इसलिए पाकिस्तान में TikTok को अवरुद्ध करने के लिए निर्देश जारी किए गए। PTA ने टिकटॉक को कहा है कि अभी बातचीत के रास्ते खुले हैं और PTA अपने निर्णय पर दोबारा से विचार कर सकता है अगर TikTok पर चल रहे अनैतिक और अश्लील कंटेट को लेकर कदम उठाए जाते हैं।

पढ़ें- जानिए कैसे इतनी जल्दी बन गई लद्दाख जाने के लिए एक और सड़क, जिसको लेकर चीन और पाकिस्तान हैं परेशान

पढ़ें- India China Standoff: फिंगर 4 पर बैठे चीनी सैनिकों से ज्यादा ऊंची चोटियों पर बैठ गए भारतीय सैनिक

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement