Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेट्रोल डीजल पर त्‍योहारी डिस्‍काउंट जारी, जानिए आज कितना सस्‍ता हुआ तेेेल

पेट्रोल डीजल पर त्‍योहारी डिस्‍काउंट जारी, जानिए आज कितना सस्‍ता हुआ तेेेल

पेट्रोल डीजल पर पिछले 3 हफ्तों से जारी राहत का सिलसिला दिवाली पर भी जारी है। मंगलवार को भी पेट्रोलियम कंपनियों ने कीमतों के मामले में आम लोगों को राहत दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 06, 2018 11:11 IST
Petrol and Diesel Price Cut- India TV Paisa

Petrol and Diesel Price Cut

पेट्रोल डीजल पर पिछले 3 हफ्तों से जारी राहत का सिलसिला दिवाली पर भी जारी है। मंगलवार को भी पेट्रोलियम कंपनियों ने कीमतों के मामले में आम लोगों को राहत दी है। मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे की गिरावट देखी गई है वहीं डीजल की कीमतों में 9 पैसे की कमी आई है। आपको बता दें कि पिछले महीने की 18 तारीख से लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में राहत मिल रही है। इससे पहले 5 अक्‍टूबर को केंद्र सरकार ने भी पेट्रोलियम कंपनियों के साथ 2.5 रुपए और राज्‍य सरकारों ने भी 2.5 रुपए की राहत आम लोगों को दी थी। 

मंगलवार सुबह 6 बते तय की गई कीमतों के अनुसार आज दिल्‍ली में पेट्रोल 14 पैसे सस्‍ता हुआ है। इस कटौती के बाद दिल्‍ली में आज 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपए हो गई है। वहीं डीजल की कीमतों में भी 9 पैसे की राहत मिली है। इस ताजा कटौती के बाद मंगलवार को आपको 1 लीटर डीजल खरीदने के लिए 73.07 रुपए खर्च करने होंगे। 

दूसरी ओर आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर भी पेट्रोल में 14 पैसे की राहत मिली है। इस ताजा कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम घटकर 83.92 प्रति लीटर हो गए है। दूसरी ओर डीजल की कीमतों में यहां दिल्‍ली से थोड़ी ज्‍यादा यानि 10 पैसे की राहत मिली है। इस कटौती के बाद यहां डीजल की कीमत 76.57 रुपए पहुंच गई हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement