Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इतना सस्ता हुआ डीजल, जानिए क्या है आज Petrol Diesel का रेट

इतना सस्ता हुआ डीजल, जानिए क्या है आज Petrol Diesel का रेट

आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम जहां स्थिर हैं वहीं डीजल 10 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Updated on: July 08, 2019 6:44 IST
petrol diesel price on today 8 July 2019  check here latest fuel rate - India TV Paisa

petrol diesel price on today 8 July 2019  check here latest fuel rate 

नई दिल्ली। आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम जहां स्थिर हैं वहीं डीजल 10 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72.96 रुपए लीटर है वहीं डीजल 10 पैसे सस्ता होकर 66.59 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.57 रुपए प्रति लीटर और डीजल 69.80 रुपए लीटर बिक रहा है।

बता दें कि बीते शुक्रवार को बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल में एक-एक रुपये रोड सेस व उत्पाद शुल्क की बढ़ोतरी का ऐलान किया गया था। इसके बाद दिल्ली में आज पेट्रोल में 2.45 रुपये और डीजल में 2.36 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई थी। 

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं भाव

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं। इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement