1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus को देखते हुए रेलवे प्‍लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, पश्चिम रेलवे ने बढ़ाए दाम

Coronavirus को देखते हुए रेलवे प्‍लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, पश्चिम रेलवे ने बढ़ाए दाम

भारतीय रेलवे के एक आदेश के बाद पश्चिम रेलवे ने अपनी सभी ट्रेन के एसी कोच से कंबल और पर्दों को भी हटा लिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 17, 2020 15:48 IST
Platform ticket price increased by Western Railways - India TV Paisa

Platform ticket price increased by Western Railways

नई दिल्‍ली। पश्चिम रेलवे ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए एहतियाती कदम के तौर पर प्‍लेटफॉर्म टिकट के दाम में पांच गुना वृद्धि करने का फैसला किया है। यह फैसला तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गया है। पश्चिम रेलवे के प्रवक्‍ता ने कहा है कि कोरोनावायरस को देखते हुए रेलवे स्‍टेशन पर भीड़ कम करने के लिए प्‍लेटफॉर्म टिकट का दाम 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए करने का फैसला लिया गया है। अहमदाबाद सहित गुजरात के 12 रेलवे स्‍टेशन पर प्‍लेटफॉर्म टिकट अब 10 के बजाये 50 रुपए का मिलेगा।

पश्चिम रेलवे के तहत 6 डिवीजन हैं, जिसमें मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट, भावनगर आते हैं। 6 डिवीजन में 250 रेलवे स्‍टेशन हैं। पश्चिम रेलवे के अहमदाबार डिवीजन ने यह फैसला सोमवार शाम से ही लागू कर दिया है।

अधिसूचना के मुताबिक अहमदाबाद, गांधीधाम, पालनपुर और भुज, मेहसाणा, वीरामगम, मणीनगर, सामाख्‍याली, पाटन, ऊंझा, सिधपुर, साबरमती और साबरमती रेलवे स्‍टेशन पर प्‍लेटफॉर्म टिकट का मूल्‍य 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिया गया है।

हाल ही में भारत सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए बड़े स्‍तर पर लोगों के इकट्ठा होने से बचने के लिए एडवाइजरी जारी की है। भारतीय रेलवे के एक आदेश के बाद पश्चिम रेलवे ने अपनी सभी ट्रेन के एसी कोच से कंबल और पर्दों को भी हटा लिया है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15