1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PMC Bank crisis: EOW ने किया HDIL के डायरेक्‍टर सारंग और राकेश वाधवां को गिरफ्तार

PMC Bank crisis: EOW ने किया HDIL के डायरेक्‍टर सारंग और राकेश वाधवां को गिरफ्तार

इसके अलावा, पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक मामले में एचडीआईएल की 3500 करोड़ रुपए की संपत्ति को भी जब्त किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 03, 2019 18:58 IST
PMC Bank crisis: EOW arrests HDIL directors Sarang and Rakesh Wadhawan- India TV Paisa
Photo:PMC BANK CRISIS: EOW ARRE

PMC Bank crisis: EOW arrests HDIL directors Sarang and Rakesh Wadhawan

नई दिल्‍ली। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्‍ल्‍यू) ने गुरुवार को हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के मैनेजिंग डायरेक्‍टर सारंग वाधवां और पूर्ण कालिक निदेशक राकेश कुमार वाधवां को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी यह गिरफ्तारी पीएमसी बैंक मामले में हुई है।

इसके अलावा, पंजाब एंड महाराष्‍ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक मामले में एचडीआईएल की 3500 करोड़ रुपए की संपत्ति को भी जब्‍त किया गया है।  जब्‍त किए गए दस्‍तावेजों के आधार पर ईओडब्‍ल्‍यू को पता चला कि यह संपत्ति पीएमसी के पास बंधक रखी गई थी। हालांकि, इस बात की जांच पड़ताल की जा रही है कि क्‍या इस संपत्ति को किसी अन्‍य बैंक के पास भी गिरवी तो नहीं रखा गया है।

चल रही जांच से यह खुलासा हुआ है कि पीएमसी बैंक के कुछ कर्मचारियों ने बैंक के सॉफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ की है। एफआईआर में दर्ज 44 खाते बैंक के सिस्‍टम में नहीं दिखाई दे रहे हैं और ईओडब्‍ल्‍यू का मानना है कि इन खातों को पासवर्ड का उपयोग कर छुपाया गया है। इस संबंध में बैंक कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

बैंक के कुल ऋण का 73 प्रतिशत हिस्‍सा अकेले एचडीआईएल के पास है। ईओडब्‍ल्‍यू ने इससे पहले बैंक के वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ ही साथ एचडीआईएल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। ईओडब्‍ल्‍यू ने इस मामले की जांच के लिए एक स्‍पेशल टीम का भी गठन किया है।

Write a comment