Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस इंफ्रा अपना मुंबई का बिजली कारोबार बेचेगी अडानी ट्रांसमिशन को, 18800 करोड़ रुपए में होगा यह सौदा

रिलायंस इंफ्रा अपना मुंबई का बिजली कारोबार बेचेगी अडानी ट्रांसमिशन को, 18800 करोड़ रुपए में होगा यह सौदा

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आर इंफ्रा) ने आज घोषणा कि उसने अपने मुंबई के बिजली कारोबार को अडानी ट्रांसमिशन को बेचने के लिए एक समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: December 21, 2017 19:58 IST
anil ambani- India TV Paisa
anil ambani

नई दिल्ली। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (आर इंफ्रा) ने आज घोषणा कि उसने अपने मुंबई के बिजली कारोबार को अडानी ट्रांसमिशन को बेचने के लिए एक समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। यहा सौदा 18,800 करोड़ रुपए में पूरा होगा।  

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि आर इंफ्रा ने बिजली व्यवसाय में अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए अडानी ट्रांसमिशन (एटीएल) के साथ निश्चित बाध्यकारी करार की घोषणा की है। जिसमें बिजली उत्पादन, पारेषण और वितरण का एकीकृत व्यवसाय शामिल है।

कंपनी के बयान के मुताबिक, सौदे की कीमत 13,251 करोड़ रुपए है, जिसमें कारोबार की कीमत 12,101 करोड़ और संपत्ति की नियामकीय मंजूरी 1,150 रुपए शामिल है। इसके अतिरिक्त 5,000 करोड़ की संपत्ति नियामकीय मंजूरी की प्रक्रिया में होने का अनुमान है। इसके अलावा 550 करोड़ रुपए की कार्यशील पूंजी कंपनी के पास है। कंपनी ने कहा कि इस लिहाज से कुल अनुमानित कीमत 18,800 करोड़ रुपए है। 

सौदे से प्राप्त धन का इस्तेमाल रिलायंस इंफ्रा अपने कर्ज को कम करने के लिए करेगी। कंपनी के मुंबई के बिजली कारोबार को रिलायंस एनर्जी के नाम से जाना जाता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement