1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राहुल गांधी और राजीव बजाज के बीच बातचीत का आज होगा प्रसारण, Covid-19 और अर्थव्‍यवस्‍था पर हुई है चर्चा

राहुल गांधी और राजीव बजाज के बीच बातचीत का आज होगा प्रसारण, Covid-19 और अर्थव्‍यवस्‍था पर हुई है चर्चा

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना संकट के बीच देश की आर्थिक स्थिति और उद्योगों के हालात जानने के लिए देश के बड़े उद्योगपतियों से बातचीत कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2020 9:08 IST
Rahul Gandhi's discussion on COVID-19, economy with industrialist Rajiv Bajaj aired - India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Rahul Gandhi's discussion on COVID-19, economy with industrialist Rajiv Bajaj aired 

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कोविड-19 संकट के कारण अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव पर उद्योगपति राजीव बजाज के साथ बातचीत का प्रसारण गुरुवार को किया जाएगा। महामारी के प्रभाव पर विभिन्‍न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ बातचीत की पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष की श्रृंखला में यह अगली कड़ी होगी।  

पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी कोरोना संकट के बीच देश की आर्थिक स्थिति और उद्योगों के हालात जानने के लिए देश के बड़े उद्योगपतियों से बातचीत कर रहे हैं। इसी श्रृंखला में राहुल गांधी ने बजाज ऑटो के मुखिया राजीव बजाज से कोरोना समस्या और अन्य मुद्दों पर  बातचीत  की।राजीव  बजाज  और  राहुल  गांधी  के  बीच  की  इस  बातचीत  का प्रसारण गुरुवार को सुबह 10 बजे से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा। इस बातचीत में राजीव बजाज लॉकडाउन से अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़े प्रभाव के बारे में अपने विचार व्‍यक्‍त करेंगे।

राहुल गांधी और राजीव बजाज के बीच इस बातचीत का एक वीडियो यूथ कांग्रेस सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया है। इसमें राजीव बजाज लॉकडाउन के बाद शोरूम को दोबारा खोलने की व्यवहारिक समस्याओं पर राहुल गांधी से चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही राजीव बजाज सरकारों के बीच समन्वय की समस्या आदि मुद्दों पर भी सवाल उठाते दिख रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक और सीईओ राजीव बजाज मोदी सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने के लिए घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज पर सवाल उठा चुके हैं। पिछले महीने उन्होंने इस पैकेज को घूमफिर कर वहीं पर आने वाला एक आर्थिक बजट कहा था। 

राहुल गांधी ने अपनी चर्चा श्रृंखला की शुरुआत 30 अप्रैल को आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ की थी। इसके बाद उन्‍होंने नोबल विजेता अर्थशास्‍त्री अभिजीत बनर्जी से चर्चा की। पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने वैश्विक स्‍तर पर लोकप्रिय सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों प्रोफेसर आशीष झा और जॉन गीसेक से बातचीत की थी।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X