1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RBI की है कोरोनावायरस के असर से निपटने के लिए पूरी तैयारी, वित्‍तीय बाजार पर रखी जा रही है कड़ी नजर

RBI की है कोरोनावायरस के असर से निपटने के लिए पूरी तैयारी, वित्‍तीय बाजार पर रखी जा रही है कड़ी नजर

केंद्रीय बैंक ने कहा है कि वित्तीय बाजारों के क्रमबद्ध कामकाज को सुनिश्चित करने, बाजार के विश्वास को बनाए रखने और वित्तीय स्थिरता को सुरक्षित बनाने के लिए उचित कदम उठाने के लिए बैंक पूरी तरह से तैयार है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 03, 2020 14:38 IST
RBI is all set to deal with the impact of coronavirus, close monitoring financial market- India TV Paisa

RBI is all set to deal with the impact of coronavirus, close monitoring financial market

नई दिल्‍ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मंगलवार को कहा है कि दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर निवेशकों के बीच बढ़ते जोखिम और सुरक्षित स्‍थान की ओर रुख करने की वजह से अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वित्‍तीय बाजारों में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। भारत में वित्‍तीय बाजारों द्वारा बड़ी हलचल को काफी हद तक समाहित किया गया है।  

आरबीआई ने कहा कि सोमवार को भारत में कोरोनावायरस के नए मामले सामने आने के बाद आखिरी समय में शेयर बाजार में बड़ी गिरावट आई थी लेकिन आर्थिक गतिव‍िधि को व्‍यापक रूप से कम करने के लिए समन्वित नीति कार्रवाई से बढ़ी उम्‍मीदों ने आज बाजार की धारणा को बल दिया और बाजार वापस सकारात्‍मक हो गए।

RBI is all set to deal with the impact of coronavirus, close monitoring financial market

RBI is all set to deal with the impact of coronavirus, close monitoring financial market

केंद्रीय बैंक ने अपने एक बयान में कहा है कि आरबीआई वैश्विक और घरेलू घटनाक्रम पर करीबी और निरंतर नजर रखे हुए है। केंद्रीय बैंक ने कहा है कि वित्‍तीय बाजारों के क्रमबद्ध कामकाज को सुनिश्चित करने, बाजार के विश्‍वास को बनाए रखने और वित्‍तीय स्थिरता को सुरक्षित बनाने के लिए उचित कदम उठाने के लिए बैंक पूरी तरह से तैयार है।   

Write a comment
X