1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने आईपीओ की योजना छोड़ी, दस्तावेज वापस लिए

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने आईपीओ की योजना छोड़ी, दस्तावेज वापस लिए

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जनरल इंश्योरेंस ने बाजार में शेयरों की आरंभिक बिक्री की पेशकश के जरिए प्रथम सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) का प्रस्ताव वापस लेने का फैसला किया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: October 30, 2019 15:44 IST
Reliance General Insurance- India TV Paisa

Reliance General Insurance

नयी दिल्ली। अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जनरल इंश्योरेंस ने बाजार में शेयरों की आरंभिक बिक्री की पेशकश के जरिए प्रथम सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) का प्रस्ताव वापस लेने का फैसला किया है। कंपनी ने इस आईपीओ के तहत 200 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करने और रिलायंस कैपिटल के 7,94,89,821 शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव किया गया था। 

इस निर्गम के प्रधान प्रबंधक मोतीलाल ओसवाल इन्वेंसटमेंट एडवाइजर्स की ओर से शेयर बाजार नियामक सेबी को प्रस्तावित आईपीओ के लिए आठ फरवरी को दस्तावेजों का मसौदा दिया गया था। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के मुताबिक निर्गम के प्रधान प्रबंधक ने इस आईपीओ के प्रस्तावों का मसौदा वापस ले लिया है। योजना में इस बदलाव का कारण नहीं बताया गया है। 

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने सेबी के पास आईपीओ के दस्तावेज अक्टूबर 2017 में जमा कराए थे, जिस पर उसे नवंबर 2017 में नियामक की मंजूरी मिल गई थी। हालांकि, शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव और आईपीओ को लेकर निवेशकों की कम उत्सुकता को देखते हुए कंपनी को आईपीओ पेश करने की योजना से पीछे हटना पड़ा था।

Write a comment