Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जियो ने बढ़ाई अंबानी की कमाई, RIL ने कमाया Q3 में 9,423 करोड़ रुपए का मुनाफा

जियो ने बढ़ाई अंबानी की कमाई, RIL ने कमाया Q3 में 9,423 करोड़ रुपए का मुनाफा

दिसंबर तिमाही में टैक्‍स के बाद जियो का शुद्ध मुनाफा 504 करोड़ रुपए रहा है। इससे पहले दूसरी तिमाही में जियो को 271 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

Abhishek Shrivastava Written by: Abhishek Shrivastava
Updated on: January 19, 2018 19:13 IST
reliance jio- India TV Paisa
reliance jio

नई दिल्‍ली। अपनी शुरुआत के सवा साल बाद जियो ने पहली बार अपने मालिक मुकेश अंबानी की जेब भरी है। इससे पहले जियो जेब खाली करने वाला वेंचर था। यहां कहने का मतलब है कि चालू वित्‍त वर्ष की तीसरी तिमाही में रिलायंस जियो मुनाफे में आ गई है। शुक्रवार को तेल से लेकर टेलीकॉम तक फैली रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने अपने वित्‍तीय नतीजों की घोषणा की। कंपनी ने बताया कि वित्‍त वर्ष 2017-18 की दिसंबर तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 25 प्रतिशत बढ़कर 9,423 करोड़ रुपए रहा है। पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में आरआईएल का शुद्ध मुनाफा 7,533 करोड़ रुपए था।

कंपनी के वित्‍तीय नतीजे जारी करते हुए आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि इस बार तीसरी तिमाही में रिलायंस जियो मुनाफे में आ गई है। उन्‍होंने बताया कि दिसंबर तिमाही में टैक्‍स के बाद जियो का शुद्ध मुनाफा 504 करोड़ रुपए रहा है। इससे पहले दूसरी तिमाही में जियो को 271 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

आरआईएल का राजस्‍व तीसरी तिमाही में 21.74 प्रतिशत बढ़कर 1,02,500 करोड़ रुपए हो गया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 84,189 करोड़ रुपए था। मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे आज रिकॉर्ड सेटिंग तिमाही नतीजों की घोषणा करते हुए बड़ी खुशी हो रही है। उन्‍होंने कहा कि अपनी 40वीं सालगिराह पर बेहतरीन प्रदर्शन कर एक बढि़या उपहार दिया है। रिलायंस की लिस्टिंग जनवरी 1978 में हुई थी।   

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement