1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI ने रिटेल ग्राहकों के लिए पेश किए फेस्टिव ऑफर्स, सभी तरह के लोन पर मिल रहा है डिस्‍काउंट

SBI ने रिटेल ग्राहकों के लिए पेश किए फेस्टिव ऑफर्स, सभी तरह के लोन पर मिल रहा है डिस्‍काउंट

योनो से होम लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहक ब्याज दर पर 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट का लाभ भी ले सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 29, 2020 10:23 IST
SBI rolls out festive offers for retail customers- India TV Paisa
Photo:THE FINANCIAL EXPRESS

SBI rolls out festive offers for retail customers

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने डिजिटल बैंकिंग मंच योनो पर ग्राहकों के लिए त्‍योहारी ऑफर्स की पेशकश की है। इसके तहत आने वाले त्‍योहारी मौसम में योनो के माध्यम से कार, गोल्‍ड और पर्सनल लोन के आवदेकों को बैंक प्रोसेसिंग शुल्क पर 100 प्रतिशत की छूट देगा। योनो (यू नीड ओनली वन) बैंक की मोबाइल बैंकिंग एप है। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अप्रूव्‍ड प्रोजेक्‍ट्स में घर खरीदने वाले ग्राहकों को भी बैंक होम लोन की प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट दे रहा है। इसके अलावा ग्राहकों को उनके होम लोन की राशि और उनके क्रेडिट स्‍कोर के आधार पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत तक छूट की भी पेशकश कर रहा है।

वहीं योनो से होम लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहक ब्याज दर पर 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट का लाभ भी ले सकते हैं। बैंक ने कहा कि कार लोन ग्राहकों को वह सबसे कम 7.5 प्रतिशत की ब्याज दर से शुरू होने वाले ऋण उपलब्ध करा रहा है। वहीं चुनिंदा मॉडल पर उन्हें वाहन की कर सहित कीमत (ऑन रोड प्राइस) पर भी ऋण की पेशकश कर रही है।

एसबीआई के सीएस  शेट्टी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। हमें उम्मीद है कि ग्राहकों की ओर से आने वाले त्‍योहारी मौसम में खर्च बढ़ेगा। वहीं उनके त्‍योहारों को अच्छा बनाने के लिए एसबीआई ने भी उनकी वित्तीय जरूरतों के हिसाब से एक मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। 

एसबीआई 36 माह तक के लचीले रिपेमेंट ऑप्‍शन के साथ 7.5 प्रतिशत ब्‍याज दर पर गोल्‍ड लोन ऑफर कर रहा है। इस दौरान ग्राहक 9.6 प्रतिशत की निम्‍न ब्‍याज दर पर पर्सनल लोन ले सकते हैं। बैंक ने कहा कि Yono उपभोक्‍ताओं को कार और गोल्‍ड लोन आवेदन पर सैद्धांतिक मंजूरी दे रहा है। उपभोक्‍ता अपने घर पर रहकर Yono पर प्री-अप्रूव्‍ड पेपरलेस पर्सनल लोन ले सकते हैं।  

एसबीआई के 7.6 करोड़ उपभोक्‍ता इंटरनेट बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा रहे हैं और 1.7 करोड़ उपभोक्‍ता मोबाइल बैंकिंग सर्विस का उपयोग कर रहे हैं। Yono के 2.6 करोड़ रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं। योनो पर 55 लाख लोग डेली लॉगिन करते हैं और यहां प्रतिदिन 4000 पर्सनल लोन और 16,000 योनो कृषि एग्री गोल्‍ड लोंस वितरित किए जा रहे हैं।  

Write a comment
X