1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सिंगापुर और हांगकांग के बीच शुरू होगा 'एयर ट्रैवल बबल', सुरक्षा के साथ कर सकेंगे हवाई यात्रा

सिंगापुर और हांगकांग के बीच शुरू होगा 'एयर ट्रैवल बबल', सुरक्षा के साथ कर सकेंगे हवाई यात्रा

सिंगापुर और हांगकांग ने महामारी की स्थिति पर काबू पाने के बाद दोनों वैश्विक विमानन और वित्तीय केंद्रों के बीच सतर्कता के साथ 26 मई से एयर ट्रैवल बबल (एटीबी) को शुरू किए जाने पर सहमति जताई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 26, 2021 15:00 IST
सिंगापुर और हांगकांग...- India TV Paisa
Photo:AP

सिंगापुर और हांगकांग के बीच शुरू होगा 'एयर ट्रैवल बबल', सुरक्षा के साथ कर सकेंगे हवाई यात्रा

सिंगापुर। सिंगापुर और हांगकांग ने महामारी की स्थिति पर काबू पाने के बाद दोनों वैश्विक विमानन और वित्तीय केंद्रों के बीच सतर्कता के साथ 26 मई से एयर ट्रैवल बबल (एटीबी) को शुरू किए जाने पर सहमति जताई है। एटीबी को कोरोना गलियारा के नाम से भी जाना जाता है, और ये दो ऐसे देशों के बीच विशेष साझेदारी है, जिन्होंने कोरोना वायरस पर काबू पाने में उल्लेखनीय कामयाबी हासिल की है। 

एटीबी को पिछले साल नवंबर में शुरू किया जाता था, लेकिन हांगकांग में महामारी के प्रसार के मद्देनजर इन्हें रद्द कर दिया गया था। सिंगापुर के परिवहन मंत्रालय ने कहा कि व्यवस्थाओं की समीक्षा के बाद समझौते में कई सुधार किए गए, जिसमें एटीबी को दोबारा शुरू करने के लिए सख्त शर्तें भी शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा, ‘‘हांगकांग में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हुआ है और पिछले कुछ हफ्तों में संक्रमण के मामलों में स्थानीय संपर्क के मामले बेहद कम हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि दोनों शहरों के जोखिम की आशंका अब एक जैसी है। मंत्रालय ने कहा कि दोनों शहर अब से लेकर 26 मई तक कोविड-19 की स्थिति की बारीकी से निगरानी करेंगे और यदि स्थिति लगातार सामान्य बनी रही तो हवाई यात्रा को सावधानी के साथ शुरू किया जाएगा। 

Write a comment
X