1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आर्थिक सुस्ती अस्थायी, अगला दशक ऐतिहासिक अवसर लाने वाला :मुकेश अंबानी

आर्थिक सुस्ती अस्थायी, अगला दशक ऐतिहासिक अवसर लाने वाला : मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी के मुताबिक मौजूदा दबाव बाहरी उतार-चढ़ाव से प्रभावित हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 29, 2020 11:24 IST
Mukesh Ambani- India TV Paisa
Photo:PTI

Mukesh Ambani

नई दिल्ली। सबसे धनवान भारतीय मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा आर्थिक सुस्ती अस्थायी है और बाहरी उतार-चढ़ाव से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि देश को अगले दशक के लिए और अधिक आशावादी होने की वजह है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने कहा कि आने वाला दशक कारोबारों की तरक्की लिहाज से ऐतिहासिक अवसर प्रस्तुत करने वाला होगा और भारत को दुनिया की तीन शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शुमार करेगा। 

मुकेश अंबानी ने कहा उन्हें लगता है कि हमने अस्थायी पीड़ाएं झेली हैं लेकिन वित्त मंत्री ने जो नेतृत्व प्रदान किया है उससे हम इससे उबरने वाले हैं। विदेशी उतार-चढ़ावों ने हमें प्रभावित किया है, लेकिन मैं बहुत बहुत आशावादी हूं। दरअसल शुक्रवार को दुनिया भर के बाजारों में आई गिरावट के बाद अर्थव्यवस्थाओं को लेकर चिंताएं काफी बढ़ गई हैं। इस पर उठ रहे सवालों पर जबाव देते हुए मुकेश अंबानी ने घरेलू अर्थव्यवस्था में मजबूती बढ़ने की उम्मीद जताई। 

शुक्रवार को बाजारों में आई गिरावट मुख्य रुप से कोरोनावायरस के असर की वजह से देखने को मिली है। मूडीज़ ने पहले ही आशंका जताई थी कि वायरस का असर बढ़ा तो दुनिया भर में मंदी छा सकती है। गुरुवार को ही चीन के बाहर कई नए मामले देखने को मिले थे। हालांकि उद्योग जगत उम्मीद जता रहा है कि धीरे धीरे वायरस का असर घटेगा और अर्थव्यवस्थाओं में तेजी देखने को मिलेगी। 

Write a comment
coronavirus
X