1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 18500 के स्तर के पार पहुंचा

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 18500 के स्तर के पार पहुंचा

आज सबसे ज्यादा खरीद मेटल सेक्टर में देखने को मिल रही है। दिन के कारोबार में सेक्टर इंडेक्स में 4 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुका है, वहीं सरकारी बैंकों और एनर्जी सेक्टर इंडेक्स में भी खरीद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 18, 2021 12:28 IST
नये रिकॉर्ड स्तर पर...- India TV Paisa
Photo:PTI

नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार

नई दिल्ली। शेयर बाजार का लगातार नये रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंचने का सिलसिला जारी है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में शुरुआती कारोबार के दौरान दोनो प्रमुख इंडेक्स अपने अब तक सबसे ऊंचे स्तरों पर पहुंच गये। बढ़त के साथ सेंसेक्स अब 62 हजार के स्तर के करीब है। वहीं निफ्टी 18500 के स्तर के पार पहुंच गया। आज शुरुआती कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी मेटल सेक्टर में देखने को मिली। वहीं इस दौरान सरकारी बैंकों में भी जमकर खरीदारी हुई।

कैसा रहा आज का शुरुआती कारोबार

सोमवार के कारोबार में सेंसेक्स पिछले बंद स्तर 61,305.95 के मुकाबले 61,817.32 पर खुला यानि इसमें कल के मुकाबले 512 अंक की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं निफ्टी आज 160 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 18500 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में निफ्टी ने 18,524.40 का और सेंसेक्स ने 61,894.33 का उच्चतम स्तर छुआ, जो कि इसके अब तक के सबसे ऊंचे स्तर भी हैं। पहले दो घंटे के कारोबार में सेंसेक्स ने 61600 और निफ्टी ने 18400 के स्तर को मजबूती के साथ बनाये रखा।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन
आज दिन के कारोबार में सबसे ज्यादा खरीद मेटल सेक्टर में देखने को मिल रही है। दिन के कारोबार में मेटल सेक्टर इंडेक्स में 4 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज हो चुकी है, वहीं सरकारी बैंकों के इंडेक्स और एनर्जी सेक्टर इंडेक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा तेजी देखने को मिल चुकी है। ऑटो, आईटी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस सेक्टर इंडेक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुके हैं। इंडेक्स की बढ़त में सबसे ज्यादा योगदान आईटी सेक्टर के दिग्गजों का रहा है। इंफोसिस में करीब 3 प्रतिशत और टीसीएस में करीब आधा प्रतिशत की बढ़त रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक भी हरे निशान में कारोबार कर रहा है। दिन के कारोबार में निफ्टी स्टॉक्स में शामिल 13 स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। 

ट्रेडिंग में दिक्कतों की शिकायत के बाद ट्रेंड हुआ CDSL
इस बीच कई निवेशक सोमवार के सुबह के कारोबार में बीएसई की वेबसाइट की रफ्तार घटने की शिकायत लेकर ट्विटर पर पहुंच गये। निवेशकों के मुताबिक वो इंडेक्स और स्टॉक्स की जानकारी नहीं ले पा रहे हैं। वहीं ब्रोकरेज फर्म Zerodha ने ट्वीट के जरिये कहा है CDSL में कुछ दिक्कतों की वजह से शेयर की बिक्री को लेकर कुछ समस्या आ रही हैं, हम CDSL के साथ संपर्क में हैं। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक CDSL से शेयर बिक्री के लिये ऑथराइजेशन में समस्या आ रही है। इसके बाद से सीडीएसएल ट्रेंड में आ गया है।  

 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल हुआ हवाई जहाज के ईंधन से भी महंगा, कीमतें प्रति लीटर 41 प्रतिशत तक ज्यादा

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज राहत , जानिये कहां पहुंचे तेल के दाम

Write a comment
bigg boss 15