1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Stock Market Live: शेयर बाजार में एक फिर भारी गिरावट के साथ शुरुआत, कोरोना की वजह से बिकवाली हावी

Stock Market Live: शेयर बाजार में एक फिर भारी गिरावट के साथ शुरुआत, कोरोना की वजह से बिकवाली हावी

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के शेयर बाजारों में बिकवाली की वजह से भारतीय शेयर बाजारों में भी निवेशक बिकवाली कर रहे हैं और इस वजह से सेंसेक्स और निफ्टी में एक बार फिर से गिरावट देखी जा रही है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: March 16, 2020 23:58 IST
Stock Market, Sensex, Nifty, Market Live Updates- India TV Paisa

Stock Market Sensex Nifty March 16th Live Updates

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के शेयर बाजारों में बिकवाली की  वजह से भारतीय शेयर बाजारों में भी निवेशक बिकवाली कर रहे हैं और इस वजह से सेंसेक्स और निफ्टी में एक बार फिर से गिरावट देखी जा रही है। शुक्रवार को बाजार रिकवरी के साथ बंद हुए थे लेकिन हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को फिर कमजोरी के साथ खुले हैं। शुरुआती कारोबार में ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 1600 प ्वाइंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 32500 के नीचे कारोबार करता हुआ देखा गया है वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी शुरुआती कारोबार में 442 अंकों की भारी गिरावट के साथ 9512 पर ट्रेड होता हुआ देखा गया है। 

कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरी दुनिया के अधिकतर शेयर बाजारों में बिकवाली का माहौल बना हुआ है। इस विश्व-व्यापी महामारी का प्रकोप चीन के बाहर दुनिया के अन्य देशों में गहराता जा रहा है, जिसके चलते वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में आर्थिक सुस्ती फैलने की आशंका बनी हुई है। वैश्विक आर्थिक वृद्धि को लेकर संशय बढ़ता जा रहा है। हम आपको देंगे शेयर बाजार से जुड़ी हर खबर का पूरा अपडेट।

 

Live updates : Share Market Live Update: कोरोना की वजह आज भी एशियाई शेयर बाजार लुढ़के, भारतीय बाजारों पर भी असर संभव

Auto Refresh
Refresh
  • 2:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आरबीआई गवर्नर करेंगे शाम 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

    आज शाम 4 बजे देश के केंद्रीय बैंक आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांता दांस प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि आज आरबीआई नीतिगत दरों में कटौती कर सकता है। इसके असर से आपका कर्ज सस्ता हो सकता है। कल ही अमेरिका के फेडरल बैंक ने भी ब्याज दरों में कटौती की है और कोरिया के सेंट्रल बैंक ने भी दरों में कटौती की है और इसके बाद संकेत हैं कि दुनिया भर के सेंट्रल बैंक कुछ बड़े कदम उठा सकते हैं।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर सेंसेक्स 1860.90 अंक गिरकर 32,242.58 पर पहुंच गया जबकि एनएसई का निफ्टी 517.55 अंक टूटकर 9,437.65 अंक पर आ गया।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    SBI Cards IPO Listing Price

    दुनियाभर के शेयर बााजारों में कोरोना वायरस की वजह से आई बिकवाली के कारण SBI कार्ड का शेयर इश्यु प्राइस से लगभग 12 प्रतिशत नीचे लिस्ट हुआ है। पढ़ें पूरी खबर

  • 10:36 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यस बैंक के शेयर उछले

  • 9:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 42 पैसे गिरकर 74.17 पर पहुंचा।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla
  • 9:23 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सोमवार को एशियाई बाजारों में जापान के निक्की में केवल तेजी देखी जा रही है जबकि हांगकांग के हैंगसेंग में 2 प्रतिशत और चीन के शंघाई कंपोजिट इंडेक्स में 0.21 प्रतिशत जबकि दक्षिण कोरिया को कोस्पी इंडेक्स में 1.20 प्रतिशत और एसजीएक्स निफ्टी में सबसे ज्यादा 4.13 प्रतिशत की गिरावट देखी जा रही है। 

Write a comment
X