1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. S&P 500 में आई 7 प्रतिशत से ज्‍यादा गिरावट, डाओ 2000 अंक से ज्यादा टूटा

S&P 500 में आई 7 प्रतिशत से ज्‍यादा गिरावट, डाओ 2000 अंक से ज्यादा टूटा

एसएंडपी 500 के 7 प्रतिशत से ज्यादा गिरते ही यहां स्टॉक ट्रेडिंग को रोक दिया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 12, 2020 21:39 IST
Stock trading halted after S&P 500 falls 7 percent- India TV Paisa

Stock trading halted after S&P 500 falls 7 percent

नई दिल्ली। अमेरिकी बाजारों पर कोरोना वायरस का डर हावी है। गुरुवार के कारोबार में अमेरिकी बाजार खुलने के साथ ही लुढ़क गए। गिरावट के बाद बाजार में 15 मिनट के लिए कारोबार को रोकना पड़ा। आज के शुरुआती कारोबार के दौरान एसएंडपी 500 में 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। वहीं डाओ जोंस में 7.6 फीसदी और नैस्डेक में भी 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है। शुरुआती कारोबार में ही डाओ जोंस में 2000 अंक से ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। गिरावट के बाद स्रकिट लागू हो गया था। हालांकि अब एक बार फिर कारोबार शुरू हो चुका है।

बाजार में गिरावट कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में बढ़ते प्रतिबंधों के कारण देखने को मिल रही है। कई बड़े इवेंट रद्द हो चुके हैं वहीं कई देशों मे बाहर से आने जाने पर रोक लग चुकी है। इसकी वजह से बाजार को आशंका है कि कई संभावित सौदों पर असर देखने को मिलेगा वहीं एयरलाइन और टूरिज्म सेक्टर की कंपनियों का काम ठप पड़ सकता है। 

बाजार मे गिरावट ट्रंप के उस बयान के बाद आई जिसमें उन्होने यूरोप से उड़ानें रद्द करने को कहा था। इससे कोरोना वायरस का असर बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। सबसे ज्यादा नुकसान एविएशन सेक्टर और टूरिज्म सेक्टर की कंपनियों को उठाना पड़ा है। क्रूज लाइनर कंपनी कार्निवाल में 17 फीसदी और रॉयल कैरेबियन में 24 फीसदी की गिरावट रही है। बोइंग, अमेरिकन एयरलाइन और यूनाइटेड एयरलाइंस में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है।

 

Write a comment
X