Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा हाउसिंग की 4 फीसदी ब्याज दर वाली नई आवास ऋण योजना

टाटा हाउसिंग की 4 फीसदी ब्याज दर वाली नई आवास ऋण योजना

टाटा कैपिटल हाउसिंग फाइसेंस लि. (टीसीएचएफएल) ने आज एक नई आवास ऋण योजना प्राप्ति की घोषणा की।

Dharmender Chaudhary
Updated on: August 02, 2016 8:14 IST
टाटा हाउसिंग की 4 फीसदी ब्याज दर वाली नई आवास ऋण योजना- India TV Paisa
टाटा हाउसिंग की 4 फीसदी ब्याज दर वाली नई आवास ऋण योजना

नई दिल्ली। टाटा कैपिटल हाउसिंग फाइसेंस लि. (टीसीएचएफएल) ने एक नई आवास ऋण योजना प्राप्ति की घोषणा की। यह योजना निचली आय वर्ग वाले समूह के लिए सस्ते मकानों की योजना के तहत पेश की गई है। कंपनी ने बयान में कहा कि सब्सिडी वाली 4 फीसदी की दर पर ऋण उपलब्ध कराकर हम लोगों को उनके घर के सपने को पूरा करने में मदद करेंगे।

टाटा कैपिटल ने कहा कि प्राप्ति सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना की दिशा में कदम है। इस योजना के तहत सरकार का लक्ष्य 2022 तक शहरी गरीबों को सस्ता मकान उपलब्ध कराना है। कंपनी ने कहा कि इस योजना का लाभ वे परिवार उठा सकेंगे जिनकी सालाना आय 6 लाख रुपए तक मासिक है।

ICICI बैंक ने कर्ज की ब्याज दर 0.05 फीसदी घटाई

निजी क्षेत्र ICICI बैंक ने कोष की सीमान्त लागत आधारित कर्ज की ब्याज दर (एमसीएलआर) 0.05 फीसदी घटा दी है। सूत्रों ने बताया कि उसने एक दिन के उधार की एमसीएलआर 8.90 फीसदी हो गई है जो आज से प्रभावी हो गई है। इसी तरह एक साल के कर्ज के लिए एमसीएलआर घटकर 9.10 फीसदी पर आ गई है। बैंक के आवास ऋण इसी दर से जुड़े होते हैं। रिजर्व बैंक ने अपनी नीतिगत कार्रवाई के प्रभाव को तेज करने के लिए बैंकों को गत अप्रैल से एमसीएलआर अपनाने को कहा था।

आरबीएल बैंक के बहु-प्रतीक्षित IPO को सेबी की मंजूरी

निजी क्षेत्र का आरबीएल बैंक को अपने बहु-प्रतीक्षित IPO के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गयी है। कंपनी ने इसके लिए करीब एक साल पहले विवरण पुस्तिका जमा कराया था। बैंक ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए पिछले साल जून में विवरण पुस्तिका जमा कराया था। बैंक को 27 जुलाई को नियामक से मंजूरी मिली। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) निजी क्षेत्र के बैंक द्वारा पूर्व में नियमों के उल्लंघन की जांच कर रहा था, जिसके कारण आईपीओ के लिए मंजूरी रूकी हुई थी।

यह भी पढ़ें- Prepay Loan: समय से पहले होमलोन का भुगतान करने के लिए ये बातें जरूर रखें याद, नहीं होगी कोई दिक्कत

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement