1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Zomato के बाद 16 जुलाई को खुलेगा तत्‍व चिंतन फार्मा का IPO, कीमत दायरा है 1073 से 1083 रुपये

Zomato के बाद 16 जुलाई को खुलेगा तत्‍व चिंतन फार्मा का IPO, कीमत दायरा है 1073 से 1083 रुपये

श्री बजरंग पावर एंड इस्पात लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 700 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के समक्ष आवेदन किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 13, 2021 15:39 IST
Tatva Chintan Pharma Chem IPO to open on Jul 16- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Tatva Chintan Pharma Chem IPO to open on Jul 16

नई दिल्ली। रसायन विनिर्माण क्षेत्र की कंपनी तत्व चिंतन फार्मा केम ने मंगलवार को अपने 500 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए कीमत का दायरा 1,073-1,083 रुपये प्रति शेयर तय किया है। यह आईपीओ 16 जुलाई को खुलेगा और 20 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए बोली 15 जुलाई को खुलेगी।

आईपीओ के तहत 225 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर और शेयरधारकों द्वारा 275 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश शामिल है।

श्री बजरंग पावर ने 700 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए आवेदन किया

एकीकृत इस्पात कंपनी श्री बजरंग पावर एंड इस्पात लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 700 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के समक्ष आवेदन किया है। मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार आईपीओ के जरिए 700 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल उधार चुकाने, कार्यशील पूंजी संबंधी जरूरतों के वित्तपोषण और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

श्री बजरंग पावर एंड इस्पात लिमिटेड (एसबीपीआईएल) लौह अयस्क पैलेट, लौह अयस्क बेनीफिकेशन और स्पंज आयरन की क्षमता के मामले में देश में एक प्रमुख कंपनी है। इस समय कंपनी रायपुर में तीन विनिर्माण इकाइयों का संचालन करती है। इसके अलावा उसकी योजना रायपुर में 50 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने की भी है।

सिएट ने टाटा पावर के साथ किया करार

टायर विनिर्माता सिएट ने मंगलवार को कहा कि उसने मुंबई के भांडुल में स्थित अपनी इकाई की बिजली संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए सोलापुर में 10 मेगावाट क्षमता वाला कैप्टिव सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिए टाटा पावर के साथ समझौता किया है।

सिएट ने एक विज्ञप्ति में कहा कि टाटा पावर ने टीपी अक्कलकोट रिन्यूएबल लिमिटेड नाम से एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) बनाया है, जो इस कैप्टिव सौर ऊर्जा संयंत्र के निर्माण, संचालन और रखरखाव के लिए जिम्मेदार होगा। इस एसपीवी में सिएट की 26 फीसदी हिस्सेदारी होगी, जबकि कैप्टिव उत्पादन नियमों के मुताबिक टाटा पावर की 74 फीसदी हिस्सेदारी होगी।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की RIL ने इस कंपनी के खरीदे 10,000 शेयर

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इस विशेष खाते पर मिलेगा सामान्‍य बचत खाते से अधिक ब्‍याज

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी में करने जा रहे हैं बड़ा निवेश, आम जनता को होगा फायदा

यह भी पढ़ें: मारुति ग्राहकों के लिए बुरी खबर, swift के साथ CNG वाहन हुए आज से इतने महंगे

 

Write a comment
bigg boss 15