1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुकेश अंबानी की RIL ने इस कंपनी के खरीदे 10,000 शेयर, किया 1 लाख रुपये का निवेश

मुकेश अंबानी की RIL ने इस कंपनी के खरीदे 10,000 शेयर, किया 1 लाख रुपये का निवेश

आरआईएल चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने पिछले महीने अपने नए ऊर्जा और नई सामग्री कारोबार की रणनीति का खुलासा किया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 13, 2021 11:07 IST
Mukesh Ambani’s RIL buy 10K equity shares of RNESL - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Mukesh Ambani’s RIL buy 10K equity shares of RNESL

नई दिल्‍ली। अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी नव गठित सब्सिडियरी रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (RNESL) में नकद एक लाख रुपये का निवेश कर 10,000 इक्विटी शेयर खरीदे हैं। एक नियामकीय सूचना में आरआईएल ने कहा कि आरएनईएसएल अपना बिजनेस ऑपरेशन शुरू करने जा रही है। आरएनईएसएल का गठन सोलर एनर्जी से जुड़े कारोबार के लिए किया गया है।

आरआईएल ने एक बयान में कहा कि यह सूचित किया जाता है कि कंपनी ने पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली नवगठित रिलायंस न्‍यू एनर्जी सोलर लि. के 10 रुपये अंकित मूल्‍य वाले 10,000 इक्विटी शेयर की नकद एक लाख रुपये में खरीद की है। बयान में आगे कहा गया है कि आरएनईएसएल में इस निवेश का संबंधित पार्टी ट्रांजैक्‍शन और प्रमोटर, प्रमोटर ग्रुप या ग्रुप कंपनीज के साथ आरएनईएसएल से कोई लेनादेना नहीं है। इसलिए इस निवेश के लिए सरकार या नियामकीय मंजूरी की कोई आवश्‍यकता नहीं है।

हरित, स्‍वच्‍छ और नवीकरणीय ऊर्जा के नए युग में कंपनी के तेज बदलाव के अपने लक्ष्‍य के लिए आरआईएल चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर मुकेश अंबानी ने पिछले महीने अपने नए ऊर्जा और नई सामग्री कारोबार की रणनीति का खुलासा किया था। उन्‍होंने इस नए कारोबार में अगले तीन सालों के दौरान 60,000 करोड़ रुपये के निवेश की भी घोषणा की है।

आरआईएल की 44वीं आम सभा में अंबानी ने कहा था कि य‍ह निवेश चार गीगा फैक्‍टरी के निर्माण में किया जाएगा जो सोलर एनर्जी के प्रोडक्‍शन, इंटरमिटेंट एनर्जी के स्‍टोरे, ग्रीन हाइड्रोजन के उत्‍पादन और हाइड्रोजन को मोटिव एंड स्‍टेशनरी पावर में कन्‍वर्ट करने सहित न्‍यू एनर्जी ईकोसिस्‍टम के महत्‍वपूर्ण उपकरणों का उत्‍पादन किया जाएगा।

अंबानी ने कहा कि कंपनी ने गुजरात के जामनगर में 5000 एकड़ क्षेत्र में धीरूभाई अंबानी ग्रीन  एनर्जी गीगा कॉम्‍प्‍लेक्‍स के विकास पर काम शुरू कर दिया है। यह दुनिया में सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड रिन्‍यूएबल एनर्जी मैन्‍यूफैक्‍चरिंग सुविधा होगी। रिलायंस 2030 तक 100 गीगावॉट सोलर एनर्जी की स्‍थापाना करने का लक्ष्‍य लेकर आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इस विशेष खाते पर मिलेगा सामान्‍य बचत खाते से अधिक ब्‍याज

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी में करने जा रहे हैं बड़ा निवेश, आम जनता को होगा फायदा

यह भी पढ़ें: मारुति ग्राहकों के लिए बुरी खबर, swift के साथ CNG वाहन हुए आज से इतने महंगे

यह भी पढ़ें:  Ola ने अपने इलेक्ट्रिक-स्‍कूटर को लेकर किया बड़ा ऐलान

Write a comment
bigg boss 15