1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टेक महिंद्रा को पुणे में मिला 500 करोड़ रुपए की स्मार्ट शहर परियोजना का ठेका

टेक महिंद्रा को पुणे में मिला 500 करोड़ रुपए की स्मार्ट शहर परियोजना का ठेका

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी टेक महिंद्रा ने गुरुवार को कहा कि उसे पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से 500 करोड़ रुपए की एक स्मार्ट शहर परियोजना का ठेका मिला है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: December 12, 2019 15:20 IST
Tech Mahindra- India TV Paisa
Photo:SOCIAL MEDIA

Tech Mahindra

नयी दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी टेक महिंद्रा ने गुरुवार को कहा कि उसे पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से 500 करोड़ रुपए की एक स्मार्ट शहर परियोजना का ठेका मिला है। कंपनी ने कहा कि इस परियोजना का असर पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (पीसीएमसी) के 15 लाख से अधिक लोगों पर पड़ेगा। इसके तहत कंपनी प्रौद्योगिकी केंद्रित बदलाव के जरिए क्षेत्र को स्मार्ट और टिकाउ शहर के रूप में विकसित करेगी। 

टेक महिंद्रा कंपनी के बिक्री प्रमुख (भारत) पुनीत गुप्ता ने कहा, 'पहला वर्ष परियोजना को शुरू करने के लिये होगा। इसके बाद हमें पांच साल तक रख-रखाव करना होगा।' कंपनी इस ठेके के तहत सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) की बुनियादी संरचना मुहैया कराएगी, जिसमें शहरी नेटवर्क, स्मार्ट जल, स्मार्ट नाले, स्मार्ट परिवहन, स्मार्ट पार्किंग, स्मार्ट पर्यावरण, सीसीटीवी निगरानी, डेटा केंद्र और आपदा बचाव केंद्र समेत प्रौद्योगिकी समाधान शामिल हैं। 

Write a comment