Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब पेट्रोल वर्जन में भी आएंगी मर्सिडीज की सभी गाडि़यां, एसयूवी जीएलई 400 का नया वर्जन किया लॉन्‍च

अब पेट्रोल वर्जन में भी आएंगी मर्सिडीज की सभी गाडि़यां, एसयूवी जीएलई 400 का नया वर्जन किया लॉन्‍च

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज की सितंबर तक भारत में अपने सभी मॉडलों में पेट्रोल वर्जन का विकल्प देने की योजना है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 25, 2016 17:02 IST
अब पेट्रोल वैरिएंट में भी आएंगी मर्सिडीज की सभी गाडि़यां, एसयूवी जीएलई 400 का नया वर्जन किया लॉन्‍च- India TV Paisa
अब पेट्रोल वैरिएंट में भी आएंगी मर्सिडीज की सभी गाडि़यां, एसयूवी जीएलई 400 का नया वर्जन किया लॉन्‍च

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज की सितंबर तक भारत में अपने सभी मॉडलों में पेट्रोल वर्जन का विकल्प देने की योजना है। प्रदूषण चिंताओं की वजह से डीजल वाहनों से मांग पेट्रोल गाडि़यों की ओर स्थानांतरित होने की वजह से कंपनी भारत में अपने सभी मॉडलों के पेट्रोल संस्करण उपलब्ध कराने पर काम कर रही है।

कंपनी ने आज भारत में अपने सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी जीएलई 400 का पेट्रोल संस्करण पेश किया। दिल्ली शोरूम में इस मॉडल की कीमत 74.90 लाख रुपए है। कंपनी को उम्मीद है कि उसकी कुल बिक्री में पेट्रोल मॉडलों का हिस्सा मौजूदा 20 फीसदी से बढ़कर 30 फीसदी हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली-एनसीआर में 2000 सीसी और अधिक इंजन क्षमता की डीजल कारों और एसयूवी की बिक्री से रोक हटाए जाने और इन पर एक फीसदी पर्यावरण मुआवजा उपकर (ईसीसी) लगाए जाने के फैसले के बाद मर्सिडीज बेंज ने इसका बोझ ग्राहकों पर नहीं डालने का फैसला किया है। मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलैंड फॉल्गर ने कहा, जीएलई 400 का पेट्रोल संस्करण पेश करने का मकसद एसयूवी खंड में पेट्रोल पोर्टफोलियो को मजबूत करना है। सितंबतर तक हमारी अपने सभी उत्पादों में पेट्रोल संस्करण देने की है। इससे ग्राहकों को चयन के लिए अतिरिक्त विकल्प मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement