1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. TOTAL ने अडानी ग्रीन एनर्जी में खरीदी 20 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, रिन्‍यूएबल एनर्जी के लिए मिलकर करेंगे काम

TOTAL ने अडानी ग्रीन एनर्जी में खरीदी 20 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, रिन्‍यूएबल एनर्जी के लिए मिलकर करेंगे काम

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि हम 2030 तक 450 गीगावाट अक्षय ऊर्जा के भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने को तैयार हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 18, 2021 14:22 IST
TOTAL acquires 20 pc stake in Adani Green Energy- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

TOTAL acquires 20 pc stake in Adani Green Energy

नई दिल्ली। अडानी समूह (Adani Group) ने सोमवार को कहा कि वैश्विक ऊर्जा कंपनी टोटल (TOTAL) ने अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में 20 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी हासिल की है। अडानी समूह ने एक बयान में कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) में अडानी प्रवर्तक समूह के शेयरों के अधिग्रहण के जरिये टोटल ने 20 प्रतिशत अल्पांश हिस्सेदारी खऱीदी है।

एजीईएल में निवेश अडानी समूह और टोटल द्वारा रणनीतिक गठजोड़ की दिशा में एक और कदम है। अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि हम 2030 तक 450 गीगावाट अक्षय ऊर्जा के भारत के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने को तैयार हैं।

टोटल एसई के सीईओ पैट्रिक पोन ने कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में हमारा प्रवेश हमारी रणनीति की एक बड़ी उपलब्धि है। उन्‍होंने कहा कि रिन्‍यूएबल्‍स और नैचुरल गैस पर आधारित हमारी एनर्जी रणनीति को लागू करने के लिए भारत एक सही स्‍थान है। 2018 मे टोटल और अडानी ने एनर्जी गठजोड़ की घोषणा की थी। इसके तहत टोटल ने अडानी गैस लि., सिटी गैस डिस्‍ट्रीब्‍यूशन बिजनेस, इससे जुड़े एलएनजी टर्मिनल बिजनेस और गैस मार्केटिंग बिजनेस में निवेश की प्रतिबद्धता जताई थी।   

थ्रीयूके ने 5जी नेटवर्क लागू करने के लिए टीसीएस के साथ की साझेदारी

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने सोमवार को कहा कि ब्रिटेन की प्रमुख मोबाइल कंपनी थ्रीयूके ने अपने 5जी नेटवर्क सेवाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए उसके साथ साझेदारी की है। टीसीएस ने एक बयान में कहा कि थ्रीयूके ने अगली पीढ़ी के मोबाइल नेटवर्क के प्रबंधन के लिए उसे चुना है।

कंपनी ने बताया कि इसके तहत नई साइट के विकास के लिए कोर नेटवर्क को लागू करना, साइट का उन्नयन करना, प्रदर्शन प्रबंधन और 3जी तथा 4जी संबंधी बदलाव शामिल हैं।

Write a comment