Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्राई ने मोबाइल इंटरनेट योजनाओं के लिए एक साल की अवधि का प्रस्ताव किया

ट्राई ने मोबाइल इंटरनेट योजनाओं के लिए एक साल की अवधि का प्रस्ताव किया

दूरसंचार नियामक ट्राई ने इंटरनेट सेवाओं के मोबाइल रिचार्ज वाउचरों की वैधता अवधि को 90 दिन से बढाकर 365 दिन करने का प्रस्ताव किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 06, 2016 10:59 IST
जल्‍द आ सकते हैं एक साल की वैलिडिटी वाले मोबाइल इंटरनेट प्‍लान, ट्राई ने दिया प्रस्ताव- India TV Paisa
जल्‍द आ सकते हैं एक साल की वैलिडिटी वाले मोबाइल इंटरनेट प्‍लान, ट्राई ने दिया प्रस्ताव

नई दिल्ली। हर महीने इंटरनेट डाटा रीचार्ज करवाने के झंझट से आपको जल्‍द ही निजाद मिल सकती है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने इंटरनेट सेवाओं के मोबाइल रिचार्ज वाउचरों की वैधता अवधि को 90 दिन से बढाकर 365 दिन करने का प्रस्ताव किया है ताकि छोटे ग्राहकों द्वारा इनका इस्तेमाल बढाया जा सके। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार ने एक बयान में यह जानकारी दी है।

ट्राई ने कहा है, मुद्दे के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करने के बाद प्राधिकार का मानना है कि मौजूदा 90 दिन के बजाय 365 दिन की वैधता छोटे, पहली बार इस्तेमाल करने वाले व कीमतों पर जोर देने वाले ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगी। इस बारे में 26 जुलाई तक आम लोगों से राय मांगी गई है।

रिंगिंगबेल्स की एलईडी टीवी पेश करने की योजना

नोएडा स्थित रिंगिंग बेल्स कंपनी की अब एलईडी टेलीविजन सैट पेश करने की योजना है और कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रोनिक्स खंड में कीमतों में क्रांति लाने वाला उत्पाद होगा। उल्लेखनीय है कि रिंगिंग बेल्स 251 रुपए के स्मार्टफोन को लेकर विवादों व चर्चा में आई थी।

कंपनी का दावा है कि उसने अपने बहुप्रचारित फ्रीडम 251 मोबाइल फोन की आपूर्ति शुरु कर दी है। हालांकि अभी किसी ग्राहक को फोन मिलने की पुष्टि सामने नहीं आई है। कंपनी ने अपने प्रस्ताव एचडी एलईडी टेलीविजन की कीमत नहीं बताई है लेकिन उसका कहना है कि यह भारतीय उपभोक्ता इलेक्ट्रोनिक्स बाजार में एक और कीमत क्रांति होगी।

यह भी पढ़ें- Poor Speed: ट्राई ने लॉन्च किया मोबाइल इंटरनेट स्पीड मापने वाला एप, कंपनियों के लिए तय होंगे सर्विस क्वालिटी नियम

यह भी पढ़ें- Making India Digital: देशभर में इंटरनेट कनेक्टिविटी का सपना होगा साकार, BSNL लगाएगी 20,000 Wi-Fi हॉटस्टॉप

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement