1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Trivitron ने आत्‍मनिर्भर भारत के लिए उठाया कदम, पूरी दुनियाभर में उपलब्‍ध करवा रही है Covid-19 टेस्टिंग किट

Trivitron ने आत्‍मनिर्भर भारत के लिए उठाया कदम, पूरी दुनियाभर में उपलब्‍ध करवा रही है Covid-19 टेस्टिंग किट

ट्रिवीट्रोन ने कहा है कि वह किफायती और वैश्विक स्‍तर पर स्‍वीकार्य हाई क्‍वालिटी टेस्टिंग किट्स का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 22, 2020 14:16 IST
Trivitron responds to Atmanirbhar Bharat to provide indigenous COVID-19 testing kits globally- India TV Paisa
Photo:ET HEALTH WORLD

Trivitron responds to Atmanirbhar Bharat to provide indigenous COVID-19 testing kits globally

नई दिल्‍ली। वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के दौर में हेल्‍थकेयर इंडस्‍ट्री लीडर ट्रिवीट्रोन हेल्‍थकेयर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल के आह्वान पर कदम बढ़ाते हुए घरेलू स्‍तर पर विकसित स्‍वदेशी कोविड-19 टेस्टिंग किट को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने आत्‍मनिर्भर भारत के तहत इस टेस्टिंग किट को वैश्विक स्‍तर पर उपलब्‍ध कराने की योजना बनाई है।

ट्रिवीट्रोन हेल्‍थकेयर आईसीएफआर द्वारा अनुमोदित कोविड-19 जांच के लिए आरटी-पीसीआर टेस्‍ट, आरएनए एक्‍सट्रैक्‍शन किट, वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया, टोटल एंटीबॉडी ईएलआईएसए टेस्‍ट और ईएलआईएसए आईजीजी टेस्टिंग किट उपलब्‍ध करा रही है। घरेलू बाजार में कोविड-19 टेस्टिंग किट की जरूरत को पूरा करने के लिए कंपनी ने स्‍वदेशी स्‍तर पर इन जांच किट का विकास और निर्माण किया है। ट्रिवीट्रोन ने कहा है कि वह किफायती और वैश्विक स्‍तर पर स्‍वीकार्य हाई क्‍वालिटी टेस्टिंग किट्स का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ट्रिवीट्रोन हेल्‍थकेयर के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर डा. जीएसके वेलू ने कहा कि हमारा ध्‍यान घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों के लिए मेड-इन-इं‍डिया मेडिकल टेक्‍नोलॉजी समाधान उपलब्‍ध कराने पर है। कोविड-19 की वर्तमान स्थिति ने भारतीय बाजार के लिए स्‍वदेशी और किफयती जांच किट की जरूरत को जन्‍म दिया है और हम इस जरूरत को पूरा कर रहे हैं। हमारे पास कोविड-19 जांच के लिए संपूर्ण जांच किट की श्रृंखला है, जो भारत और अन्‍य देशों में जांच की जरूरत को पूरा करने में सहयोग दे रही है।

 

Write a comment