Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उबर ने भारत में बंद की UberBLACK सर्विस

उबर ने भारत में बंद की UberBLACK सर्विस

ऑनालइन कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी उबर ने अपनी उबरब्लैक सर्विस भारत में बंद कर दी है। रि-कोड ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 29, 2016 20:57 IST
उबर ने भारत में बंद की UberBLACK सर्विस, केवल मुंबई में चालू रहेगी ये सेवा- India TV Paisa
उबर ने भारत में बंद की UberBLACK सर्विस, केवल मुंबई में चालू रहेगी ये सेवा

नई दिल्‍ली। ऑनालइन कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी उबर ने भारत में अपनी उबरब्लैक सर्विस बंद कर दी है। एक ऑनलाइन वेबसाइट रि-कोड ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उबर भारत में उबरगो, उबरएक्स और उबरएक्सएल जैसी सेवाएं ऑफर करती रहेगी। हालांकि कुछ शहरों में उबर अपनी उबरएसयूवी विकल्‍प भी उपलब्‍ध करवा सकती है, जिसमें लोकप्रिय कार जैसे टोयोटा इन्‍नोवा और कोरोला शामिल की जा सकती हैं।

उबर  ने भारत में अपना ऑपरेशन शुरू करने के एक साल बाद ही यहां उबरब्‍लैक सर्विस लॉन्‍च की थी। इस सर्विस में कंपनी ब्‍लैक कलर की लग्‍जरी कार उपलब्‍ध कराती है। उबर ने अपनी फ्लीट में से बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज और ऑडी जैसी लग्‍जरी काली गाड़ियों को कमिशन बेसिस पर अपने साथ जोड़ा था और न्यूनतम किराया 200 रुपए रखा गया था। इसके बाद 18 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से चार्ज देना पड़ता था। उबरब्‍लैक बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई में लॉन्च की गई थी। लेकिन मौजूदा समय में यह केवल मुंबई में ही है।अक्‍टूबर 2014 में उबर ने अपने ब्‍लैक फ्लीट में से बीएमडब्‍ल्‍यू, मर्सिडीज और ऑडी को कम कर इनकी जगह इन्‍नोवा और कोरोला को जोड़ने की योजना बनाई थी।

यूएस में उबरब्लैक ने बीएमडब्ल्यू 5 और 7 सीरीज, इंफिनिटी क्यू70 लेक्सस, ऑडी, जैगुआर, रेंज रोवर, पोर्श आदि ऑफर की थी। भारत में उबरएसयूवी ने इनोवा और होंडा मोबिलो ऑफर कर रही है। जनवरी 2015 में उबरब्लैक ने हैदराबाद में अपनी सेवा बंद कर दी थी।  उबर ने अपनी सेवा उबरब्लैक यूएस में लॉन्च की थी जो आमतौर पर काली गाड़ियां ऑफर करता है। उबर का दावा है कि उसके पास भारत में 250,000 ड्राइवर्स हैं, जो देश के 26 शहरों में काम करते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement