Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. US-China Trade War: चीन ने कहा गले पर छुरी रख कर बात करना चाहता है अमेरिका

US-China Trade War: चीन ने कहा गले पर छुरी रख कर बात करना चाहता है अमेरिका

चीन ने अमेरिका की इस तरह की व्यापार कार्रवाई की तुलना ‘‘ दूसरे के गले पर छुरी रखने’’ से की है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 25, 2018 12:46 IST
US is putting a knife to China's neck, says Chinese official- India TV Paisa

US is putting a knife to China's neck, says Chinese official

नई दिल्ली। अमेरिका और चीन के बीच छिड़े व्यापार यु्द्ध पर चीन ने मंगलवार को कहा कि उसके लिए अमेरिका से ऐसे हालत में व्यापार पर बातचीत करना असंभव है जबकि वह उसके खिलाफ ऊंचे शुल्क लगाए जा रहा है। चीन ने अमेरिका की इस तरह की व्यापार कार्रवाई की तुलना ‘‘ दूसरे के गले पर छुरी रखने’’ से की है। चीन का यह बयान अमेरिका में आयातित 200 अरब डॉलर मूल्य के चीनी माल पर 10 प्रतिशत की दर से शुल्क लगाने की कार्रवाई के एक दिन बाद आया है। 

चीन के वाणिज्य उप-मंत्री वांग शोउवेन ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिका ने इतने बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाकर दूसरे के गले पर छुरी रख दी है। ऐसे हालात में बातचीत कैसे हो सकती है। अमेरिका ने पहले से ही 60 अरब डालर के चीन विनिर्मित सामानों पर 25 प्रतिशत तक का ऊंचा शुल्क लगा रखा है। उसने धमकी दी है कि वह चीन से होने वाले पूरे आयात पर ऊंचा शुल्क लगा सकता है। 

अमेरिका ने ताजा घोषणा में आगाह किया है कि 200 अरब डालर की चीनी वस्तुओं पर 10 प्रतिशत का शुल्क साल के अंत तक 25 प्रतिशत तक किया जा सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement