1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Walmart देगी भारतीय किसानों केे लिए 33 करोड़ रुपए का अनुदान, न्‍यूजीलैंड की अर्थव्‍यवस्‍था में आई रिकॉर्ड गिरावट

Walmart देगी भारतीय किसानों केे लिए 33 करोड़ रुपए का अनुदान, न्‍यूजीलैंड की अर्थव्‍यवस्‍था में आई रिकॉर्ड गिरावट

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए लागू किए गए सख्त लॉकडाउन के चलते न्यूजीलैंड की अर्थव्यवस्था चालू वर्ष की दूसरी तिमाही में रिकॉर्ड 12.2 प्रतिशत गिर गई,

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 17, 2020 15:02 IST
Walmart Foundation announces two new grants to help India's farmers- India TV Paisa
Photo:CGIAR

Walmart Foundation announces two new grants to help India's farmers

नई दिल्‍ली। प्रमुख वैश्विक रिटेल कंपनी वॉलमार्ट की परोपकार इकाई वॉलमार्ट फाउंडेशन ने गुरुवार को भारत में छोटे किसानों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए करीब 33.16 करोड़ रुपए (45 लाख डॉलर) के दो नए अनुदानों की घोषणा की। वॉलमार्ट ने एक बयान में कहा कि दो नए अनुदानों के जरिये एनजीओ- टैनजर और प्रदान को मदद दी जाएगी, ताकि वे बाजार पहुंच बेहतर बनाने के लिए किसानों की मदद कर सकें।

बयान में कहा गया कि दोनों एनजीओ किसान उत्पादन संगठन (एफपीओ) के जरिये महिला किसानों के लिए अवसर बढ़ाने पर खासतौर से ध्यान देंगे।

न्यूजीलैंड की अर्थव्यवस्था में रिकॉर्ड 12 प्रतिशत की गिरावट

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए लागू किए गए सख्त लॉकडाउन के चलते न्यूजीलैंड की अर्थव्यवस्था चालू वर्ष की दूसरी तिमाही में रिकॉर्ड 12.2 प्रतिशत गिर गई, हालांकि ऐसा अनुमान जताया जा रहा है कि आर्थिक गतिविधियों में दोबारा उछाल आ रहा है।

न्यूजीलैंड द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक जीडीपी पहले की तुलना में घट गई है और 11 वर्षों में पहली बार वहां मंदी के संकेत हैं। न्यूजीलैंड में सालाना आधार पर जीडीपी दो प्रतिशत घटी है। अर्थशास्त्रियों का कहना है कि तीसरी तिमाही के दौरान आर्थिक गतिविधियों में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

मेकमायट्रिप ने यूएई में प्रवेश किया

ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमायट्रिप ने गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अबू धाबी, दुबई, शारजाह, अजमान, फुजैरा, रास अल खैमाह और उम्म अल क्वैन में यात्रा की पेशकश कर अपने पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए बाजार में प्रवेश के साथ ही भारत और यूएई में एक आकर्षक मार्केटिंग अभियान की शुरुआत की जाएगी।

कंपनी ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), मुंबई इंडियंस (एमआई) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ मेकमायट्रिप के गठजोड़ का भी फायदा मिलेगा। बयान में कहा गया कंपनी यूएई में प्रवेश से उत्साहित हैं और वह मुख्य रूप से प्रवासियों के साथ अमीरात के लोगों को सेवाएं देंगी।

 

Write a comment
X