1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. yes bank share price: यस बैंक के शेयरों में 30 प्रतिशत से अधिक की तेजी

yes bank share price: यस बैंक के शेयरों में 30 प्रतिशत से अधिक की तेजी

यस बैंक के शेयरों में सोमवार को 30 प्रतिशत से अधिक तेजी देखने को मिली। नकदी संकट से जूझ रहे इस बैंक में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 2,450 करोड़ रुपये में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की बात कही है, जिसके बाद यह तेजी आई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 09, 2020 13:39 IST
Yes Bank share price, Yes Bank, SBI, State Bank of India- India TV Paisa

Yes Bank share price

नयी दिल्ली। यस बैंक के शेयरों में सोमवार को 30 प्रतिशत से अधिक तेजी देखने को मिली। नकदी संकट से जूझ रहे इस बैंक में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 2,450 करोड़ रुपये में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की बात कही है, जिसके बाद यह तेजी आई। यस बैंक के शेयर बीएसई में 29.63 प्रतिशत की तेजी के साथ 21 रुपये के भाव पर थे। एनएसई में बैंक के शेयर 32.20 प्रतिशत की उछाल के साथ 21.35 पर आ गए। 

एसबीआई ने शनिवार को कहा था कि वह 2,450 करोड़ रुपए में यस बैंक की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा। उसने स्पष्ट किया कि इस खरीदारी के बाद पुनर्गठित बैंक में जमा और देनदारियां पहले की तरह बनी रहेंगी। यस बैंक इससे पहले पूंजी जुटाने में असफल रहा था। इसके बाद बृहस्पतिवार को रिजर्व बैंक ने सरकार के साथ विचार विमर्श कर बैंक के निदेशक मंडल को बर्खास्त कर दिया और उसमें प्रशासक नियुक्त कर दिया। 

स्टेट बैंक ने एक बयान में कहा, 'यस बैंक के दो रुपये अंकित मूल्य वाले 255 करोड़ शेयर हैं। एसबीआई को 2,450 करोड़ रुपये में 10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 245 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे। ये पुनर्गठित बैंक की शेयर पूंजी का 49 प्रतिशत होगा।' बयान में कहा गया कि पूंजी लगाने के तीन साल तक एसबीआई अपनी हिस्सेदारी को 26 प्रतिशत से कम नहीं कर सकता है। रिजर्व बैंक ने एसबीआई के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी प्रशांत कुमार को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है। एसबीआई के शेयर बीएसई में चार प्रतिशत की गिरावट के साथ 258.50 पर थे।

Write a comment
X