1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Zomato ने 60 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जरूरत से ज्‍यादा मैनपावर होने का दिया हवाला

Zomato ने 60 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जरूरत से ज्‍यादा मैनपावर होने का दिया हवाला

अधिकतर छंटनी ग्राहक देखभाल विभाग से की गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2019 19:24 IST
Zomato lays off around 60 employees- India TV Paisa
Photo:ZOMATO LAYS OFF AROUND 60

Zomato lays off around 60 employees

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो ने अपने गुरुग्राम कार्यालय में आवश्यकता से अधिक 60 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने कहा है यह छंटनी ग्राहक देखभाल विभाग में आवश्यकता से अधिक कर्मचारी होने के कारण की गई है।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ महीनों में हमारी सेवा गुणवत्ता सुधरी है। मिलने वाले ऑर्डरों के लिए ग्राहक सहायता के लिए कर्मचारियों की जरूरत कम हुई है। इस वजह से हमारा कार्यबल जरूरत से करीब एक प्रतिशत (60 कर्मचारी) ज्याद हो गया था।

बयान के मुताबिक इसमें से अधिकतर छंटनी ग्राहक देखभाल विभाग से की गई है। इसमें हमारे आंतरिक अदला-बदली के तहत अन्य विभागों में भेजे गए लोग भी शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि हमनें भारत के 500 से अधिक शहरों में विस्‍तार किया है, हमनें अपने कार्यबल का विस्‍तार 2,000 से भी अधिक किया है और नए विभागों के लिए निरंतर पुर्नसंगठन की आवश्‍यकता है इसके परिणामस्‍वरूप टेक्‍नोलॉजी के बढ़ने से कुछ छंटनियां करनी पड़ती हैं।

जोमैटो 24 देशों में 14 लाख रेस्‍टॉरेंट्स को गहरी जानकारी उपलब्‍ध कराता है और प्रति माह 7 करोड़ से अधिक यूजर्स को अपनी सेवा प्रदान करता है।

Write a comment