Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. VISTARA एयरलाइन के 15 पायलट कंपनी को कह चुके हैं गुडबाय, पिछले कुछ दिन में हुए हैं इस्तीफे, जानें वजह

VISTARA एयरलाइन के 15 पायलट कंपनी को कह चुके हैं गुडबाय, पिछले कुछ दिन में हुए हैं इस्तीफे, जानें वजह

सूत्रों के मुताबिक, इस्तीफा दे चुके पायलट एक घरेलू बजट एयरलाइन से जुड़ गए हैं। एयर इंडिया के साथ विलय योजना के दौर से गुजर रही विस्तारा ने पायलटों के लिए नए एग्रीमेंट पेश किए हैं। लेकिन विस्तारा के कई पायलट इसका विरोध कर रहे हैं।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: April 02, 2024 19:52 IST
विस्तारा पिछले कुछ सप्ताह से पायलटों के बीच बढ़ते असंतोष से जूझ रही है। - India TV Paisa
Photo:VISTARA विस्तारा पिछले कुछ सप्ताह से पायलटों के बीच बढ़ते असंतोष से जूझ रही है।

विस्तारा एयरलाइन के 15 पायलटों ने पिछले कुछ दिन में एयरलाइन से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एयरलाइन के पायलट सैलरी पैकेज में संशोधन का विरोध कर रहे हैं। विस्तारा एयरलाइन हर रोज 300 से भी ज्यादा फ्लाइट को ऑपरेट करती है। विस्तारा के पास 70 विमानों का बेड़ा है। भाषा की खबरों के मुताबिक, विस्तारा पिछले कुछ सप्ताह से पायलटों के बीच बढ़ते असंतोष से जूझ रही है। इससे पहले खबर आई थी कि एयरलाइन के ए320 विमानों के कई पायलट खुद को अस्वस्थ बताते हुए अनुपस्थित हो गए। उन्होंने सिक लीव ले ली थी।

एयरलाइन में लगभग 800 पायलट

सूत्रों के मुताबिक, टाटा समूह की एयरलाइन विस्तारा के कम-से-कम 15 पायलटों ने इस्तीफा दे दिया है और एक घरेलू बजट एयरलाइन से जुड़ गए हैं। हालांकि, इस बारे में विस्तारा के प्रवक्ता ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एयरलाइन में लगभग 800 पायलट हैं और इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ प्रथम अधिकारियों ने अपना रूपांतरण प्रशिक्षण पूरा कर लिया था जिससे उन्हें बड़े आकार के बोइंग 787 विमानों को संचालित करने की परमिशन मिली।

विस्तारा ने पायलटों के लिए नए एग्रीमेंट पेश किए

एयर इंडिया के साथ विलय योजना के दौर से गुजर रही विस्तारा ने पायलटों के लिए नए एग्रीमेंट पेश किए हैं। लेकिन विस्तारा के कई पायलट इसका विरोध कर रहे हैं क्योंकि मुआवजे के निश्चित घटक को कम कर दिया गया है और उड़ान-संबद्ध प्रोत्साहनों पर जोर दिया गया है। पिछले कुछ सप्ताह में चालक दल की अनुपलब्धता होने से विस्तारा के फ्लाइट ऑपरेशन पर असर पड़ा है और कई फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ रहा है। इस पर विमानन नियामक डीजीसीए ने एयरलाइन को एक दैनिक रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

विस्तारा ने फ्लाइट कैंसिल होने पर कहा है कि हम प्रभावित कस्टमर्स को ऑप्शनल फ्लाइट्स और रिफंड ऑफर कर रहे हैं। हम जानते हैं कि इस सभी से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement