Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Facebook और Twitter के बाद अब Amazon ने की छंटनी, इसको लेकर एक इंजीनियर ने किया भावुक पोस्ट

Facebook और Twitter के बाद अब Amazon ने की छंटनी, इसको लेकर एक इंजीनियर ने किया भावुक पोस्ट

Amazon layoffs: दुनिया में मंदी की आहट ने अब असर करना शुरु कर दिया है। फेसबुक, ट्विटर और स्नेपचैट जैसी बड़ी कंपनियों के द्वारा छंटनी करने के बाद अब दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भी अपने यहां काम कर रहे लोगों को नौकरी से निकाल दिया है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: November 11, 2022 16:02 IST
Facebook और Twitter के बाद अब Amazon ने की छंटनी- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Facebook और Twitter के बाद अब Amazon ने की छंटनी

Amazon layoffs: दुनिया में मंदी का असर देखा जाने लगा है। एक के बाद एक बड़ी कंपनियां छंटनी कर रही है। फेसबुक, ट्विटर और स्नेपचैट जैसी बड़ी कंपनियों के बाद अब अमेजन ने भी अपने यहां काम करने वाले लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कुल कितने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है। 

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर और मेटा के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों की उन यूनिट्स में छंटनी की है जो नई है और इस साल प्रॉफिट कमाने में विफल रही है।

कंपनी पहले से ही कर रही थी समीक्षा

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने हाल ही में बताया था कि Amazon.com इंक अपने उन व्यवसायों की समीक्षा कर रहा है, जिससे उसे कमाई नहीं हो पा रही है। इसमें डिवाइस यूनिट और वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा शामिल है।

एक महीने की लंबी समीक्षा के बाद अमेजन ने अपने उन यूनिट्स के कर्मचारियों को कहीं और नौकरी की तलाश करने के लिए कहा है, जिससे कंपनी प्राफिट नहीं बना पा रही थी। जबकि कुछ टीमों से अधिक लाभदायक क्षेत्रों में कर्मचारियों को फिर से तैनात करने और रोबोटिक्स और खुदरा जैसे क्षेत्रों में टीमों को बंद करने के लिए कहा गया है। 

एक इंजीनियर ने लिखा भावुक पोस्ट

अमेजन रोबोटिक्स एआई के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जेमी झांग ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में बताया कि उन्हें और उनकी पूरी रोबोटिक्स टीम को बंद कर दिया गया है।

Amazon की छंटनी को लेकर एक इंजीनियर ने किया भावुक पोस्ट

Image Source : JAMIE ZHANG'S LINKEDIN POST
Amazon की छंटनी को लेकर एक इंजीनियर ने किया भावुक पोस्ट

उन्होनें लिखा, "अमेजन रोबोटिक्स एआई में मेरा 1.5 साल का कार्यकाल आश्चर्यजनक रूप से समाप्त हो गया है, जिसमें हमारी पूरी रोबोटिक्स टीम चली गई! यह अच्छे लोगों और इंजीनियरों के साथ काम करने के लिए एक शानदार यात्रा थी, और मेरे लिए हमारे रोबोटिक्स सीआई / सीडी पाइपलाइनों के लिए एडब्ल्यूएस के माध्यम से बड़े पैमाने पर वितरित सिस्टम बनाने में मदद करने की दिशा में काम किया जा रहा था। इस अब तक के सफर में मुझे एक बेहतर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। नए अध्याय के लिए, मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग पदों के लिए स्थानीय (सीओ) और यूएस दोनों दूरस्थ अवसरों के लिए खुला हूं। रेफरल और सीधे संदेश का स्वागत है!"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement