Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India लेकर आया साल का सबसे शानदार ऑफर, टिकटें इतनी सस्ती कि देखकर हर कोई हैरान

Air India लेकर आया साल का सबसे शानदार ऑफर, टिकटें इतनी सस्ती कि देखकर हर कोई हैरान

अगर आप आने वाले महीनों में हवाई सफर की योजना बना रहे हैं या फिर परिवार के साथ छुट्टी मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Air India एक शानदार पेशकश लेकर आया हैै।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 17, 2023 15:50 IST
Air India- India TV Paisa
Photo:PTI Air India

टाटा समूह के स्वामित्व वाली Air India अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। इसके तहत एयर इंडिया घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों के लिए 4 दिन की सबसे बड़ी सेल लेकर आई है। इसमें यात्रियों को आकर्षक किराए के साथ आगामी यात्राओं पर शानदार छूट की पेशकश की जा रही है। इस ऑफर में घरेलू मार्गों पर इकोनॉमी के लिए, वन वे किराया 1,470 रुपये और बिजनेस क्लास के लिए 10,130 रुपये से शुरू होता है। इस किराये में टैक्स व अन्य शुल्क शामिल हैं। एयरलाइन ने कहा कि इसी तरह के आकर्षक किराये चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय मार्गों के लिए उपलब्ध हैं।

सस्ती टिकटों के साथ कई बड़े ऑफर भी 

एयर इंडिया की वेबसाइट (airindia.com) और मोबाइल ऐप के माध्यम से सेल के तहत की गई सभी बुकिंग पर यात्रियों को कन्वीनियंस फीस भी नहीं देनी होगी। एयर इंडिया के फ्लाइंग रिटर्न्स मैंबर्स को सभी टिकटों पर डबल लॉयल्टी बोनस अंक अर्जित करने का भी मौका मिल रहा है। सेल के तहत बुकिंग आज गुरुवार 17 अगस्त से खुली है और चुनिंदा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर 1 सितंबर से 31 अक्टूबर, 2023 के बीच यात्रा के लिए 20 अगस्त, 2023 को 23:59 बजे समाप्त होगी। 

कहां से कर सके हैं बुकिंग 

यात्री इस पेशकश के तहत एयर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल ऐप के अलावा, अधिकृत ट्रैवल एजेंटों और ऑनलाइन ट्रैवल एजेंटों (ओटीए) के माध्यम से भी बुकिंग कर सकते हैं। एयर इंडिया ने बताया कि सेल पर सीटें सीमित हैं और पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं।

पिछले हफ्ते लॉन्च किया नया लोगो

पिछले हफ्ते, एयर इंडिया ने एक नई ब्रांड पहचान 'द विस्टा' का अनावरण किया, जो सुनहरे खिड़की के फ्रेम के शिखर से प्रेरित है। एयरलाइन के अनुसार, यात्रियों को दिसंबर 2023 से शुरू होने वाली अपनी पूरी यात्रा के दौरान नया लोगो दिखाई देना शुरू हो जाएगा। दिसंबर में ही एयरलाइन का पहला A350 नए परिधान में बेड़े में प्रवेश करेगा। टाटा समूह ने जनवरी 2022 में घाटे में चल रही एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया।

एयर इंडिया ने दिया है विमानों का बल्क ऑर्डर

इस साल की शुरुआत में, एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग से 470 विमानों के लिए 70 बिलियन अमेरिकी डॉलर (प्रकाशित सूची कीमतों के आधार पर) पर ऑर्डर दिया था। नए विमानों की डिलीवरी इसी साल नवंबर से शुरू होगी। अपनी परिवर्तन योजना के हिस्से के रूप में, एयरलाइन इस वर्ष 20 वाइड-बॉडी विमान पट्टे पर ले रही है और खरीद रही है। इसके अलावा, 43 वाइडबॉडी विमानों के अपने पुराने बेड़े के अंदरूनी हिस्सों को पूरी तरह से नवीनीकृत करने के लिए 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कार्यक्रम अगले साल के मध्य में शुरू होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement