Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Akasa Air भरेगा इंटरनेशनल उड़ान, 28 मार्च से इस देश के लिए फ्लाइट करेगी शुरू, बुकिंग चालू

Akasa Air भरेगा इंटरनेशनल उड़ान, 28 मार्च से इस देश के लिए फ्लाइट करेगी शुरू, बुकिंग चालू

अकासा एयर बड़े प्रतिद्वंद्वियों इंडिगो और टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया की कैटेगरी में शामिल हो गई है। फ्लाइट के लिए टिकट की बुकिंग अकासा एयर की वेबसाइट या ऐप के जरिये कर सकते हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 16, 2024 17:52 IST
साप्ताहिक चार नॉन-स्टॉप फ्लाइट संचालित की जाएंगी। - India TV Paisa
Photo:FILE साप्ताहिक चार नॉन-स्टॉप फ्लाइट संचालित की जाएंगी।

देश की सबसे नई घरेलू एयरलाइन आकासा एयर ने अगले महीने से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने की शुक्रवार को घोषणा कर दी है। एयरलाइन ने महज 19 महीने पहले ही देश में अपना ऑपरेशन शुरू किया है। गौर करने वाली बात यह है कि अकासा एयर ने यह घोषणा ऐसे वक्त में की है जब सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजारों में से एक इस क्षेत्र में गो फर्स्ट और जेट के दिवालिया होने के साथ अशांति देखी गई है। इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक,अकासा एयर बड़े प्रतिद्वंद्वियों इंडिगो और टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया की कैटेगरी में शामिल हो गई है।

28 मार्च 2024 से दोहा के लिए फ्लाइट की होगी शुरुआत

खबर के मुताबिक, एयरलाइन आगामी 28 मार्च 2024 से इंटरनेशनल ऑपरेशन शुरू करेगी, जिसमें मुंबई को दोहा से जोड़ते हुए साप्ताहिक चार नॉन-स्टॉप फ्लाइट संचालित की जाएंगी। फ्लाइट टिकट की बुकिंग फिलहाल उपलब्ध है। इसमें वापसी का किराया 29,012 रुपये से शुरू है। कतर में परिचालन की शुरुआत एयरलाइन के विकास के अगले चरण का प्रतीक है। कतर में ऑपरेशन शुरू करना कतर पर्यटन रणनीति 2030 के लक्ष्यों के मुताबिक है, जो साल 2030 तक देश को मध्य पूर्व में सबसे तेजी से बढ़ते पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करना चाहता है।

कंपनी को है बड़ी उम्मीद

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि हमें अपने बढ़ते नेटवर्क के लिए अपने पहले गंतव्य - दोहा के लॉन्च के साथ अपने इंटरनेशनल ऑपरेशन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। मुंबई से सीधे जुड़ने वाली, सप्ताह में चार फ्लाइट्स की शुरुआत, दोनों देशों के यात्रियों के विविध समूह को सेवा प्रदान करेगी और पर्यटन, वाणिज्य को सुविधाजनक बनाएगी और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करेगी। कतर में अकासा का प्रवेश विकास के अगले चरण का प्रतीक है, क्योंकि एयरलाइन इस दशक के आखिर तक दुनिया की टॉप-30 एयरलाइनों में रैंकिंग के लक्ष्य की ओर प्रयास कर रही है।

टिकट की बुकिंग

आप चाहें तो इस फ्लाइट के लिए टिकट की बुकिंग अकासा एयर की वेबसाइट या ऐप के जरिये कर सकते हैं। बुकिंग फिलहाल ओपन है। एयरलाइ ने कहा है कि किफायती किराये पर हमारी कुशल सेवा, बहु-व्यंजन स्वादिष्ट भोजन और पर्याप्त लेगरूम के साथ आरामदायक सीटों का अनुभव मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement