Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AIR INDIA चार नई इंटरनेशनल फ्लाइट करेगी शुरू, इन शहरों के लिए भर सकेंगे उड़ान, जानें बुकिंग कब होगी स्टार्ट

AIR INDIA चार नई इंटरनेशनल फ्लाइट करेगी शुरू, इन शहरों के लिए भर सकेंगे उड़ान, जानें बुकिंग कब होगी स्टार्ट

एयरलाइन अपने नेटवर्क में लगभग 40 इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस (अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों) की लिस्ट में इन चार शहरों को शामिल करने जा रही है। एयर इंडिया ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के लिए एडिशनल फ्लाइट्स फ्रीक्वेंसी पर विचार कर रही है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: November 15, 2023 11:57 IST
 उड़ानें 2024 की शुरुआत में शुरू हो सकती हैं।- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA उड़ानें 2024 की शुरुआत में शुरू हो सकती हैं।

टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया इस सर्दी में चार नए इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस को अपने नेटवर्क में शामिल करने की तैयारी कर चुकी है। एयर इंडिया इस सर्दी चार नए शहरों फुकेत, हो ची मिन्ह सिटी, बोस्टन और लॉस एंजिल्स के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने जा रही है। यह इसलिए संभव हुआ है क्योंकि एयरलाइन को रेगुलर टाइम पर एयरक्राफ्ट की डिलीवरी हो पा रही है। फाइनेंसियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एयरलाइन अपने नेटवर्क में लगभग 40 इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस (अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों) की लिस्ट में इन चार शहरों को शामिल करने जा रही है।

बुकिंग कब होगी शुरू

खबर के मुताबिक, फुकेत और हो ची मिन्ह सिटी में दिसंबर में बुकिंग शुरू होने वाली है, वहीं बोस्टन और लॉस एंजिलिस के लिए उड़ानें 2024 की शुरुआत में शुरू हो सकती हैं। फुकेत और हो ची मिन्ह सिटी सेवाएं नैरो-बॉडी विमानों पर संचालित की जाएंगी, जबकि बोस्टन और एलए के लिए फ्लाइट्स पट्टे पर लिए गए बोइंग 777 और एयरबस ए350 पर संचालित होने वाली हैं। एयर इंडिया ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के लिए एडिशनल फ्लाइट्स फ्रीक्वेंसी पर विचार कर रही है।

एयरलाइन को पांच एयरक्राफ्ट मिलने की उम्मीद

एयरलाइन को मार्च 2024 तक अपने बेड़े में 30 से ज्यादा वाइड-बॉडी और नैरो-बॉडी एयरक्राफ्ट जोड़ने की उम्मीद है, जिसमें A350s, B777s और A320neos शामिल हैं। सूत्र बताते हैं कि एयरलाइन को पांच बोइंग 777, छह एयरबस ए350 और 20 ए320 एयरक्राफ्ट मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, एयर इंडिया दिल्ली-सिडनी और मुंबई-मेलबोर्न रूट पर ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट्स फ्रीक्वेंसी को बढ़ाने की योजना बना रही है।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें

एयर इंडिया ने घरेलू यात्रियों के लिए एक जरूरी जानकारी शेयर की है। एयरलाइन ने बताया है कि 15 नवंबर 2023 से चेन्नई से आने-जाने वाली सभी घरेलू एयर इंडिया फ्लाइट्स टर्मिनल 4 से संचालित होंगी। साथ ही चेन्नई से आने-जाने वाली एयर इंडिया की सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स अप्रभावित रहेंगी और हमेशा की तरह संचालित होती रहेंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement