Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पीएम मोदी से मिले एप्पल के सीईओ टिम कुक, भारत में iPhone मैन्युफैक्चरिंग सहित कई क्षेत्रों में बड़े निवेश की घोषणा

पीएम मोदी से मिले एप्पल के सीईओ टिम कुक, भारत में iPhone मैन्युफैक्चरिंग सहित कई क्षेत्रों में बड़े निवेश की घोषणा

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कुक ने लिखा, ’गर्मजोशी से स्वागत के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 19, 2023 20:16 IST
Apple CEO Tim Cook with PM Modi- India TV Paisa
Photo:TWITTER Apple CEO Tim Cook with PM Modi

एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने मौजूदा दौर में टेक्नोलॉजी के विस्तार को लेकर चर्चा की। पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बाद टिम कुक ने ट्वीट कर मुलाकात की जानकारी दी और फोटो शेयर की। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी हाथ मिलाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत कर रहे हैं। 

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कुक ने लिखा, ’गर्मजोशी से स्वागत के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। हम दोनों ने भारत के भविष्य पर तकनीक के सकारात्मक प्रभाव को लेकर दृष्टिकोण साझा किए।’ इस दौरान कुक ने भारत में एप्पल की ओर से शिक्षा और डेवलपर्स से लेकर मैन्युफैक्चरिंग और एन्वायरमेंट जैसे क्षेत्रों में निवेश बढा़ने की प्रतिबद्धता जताई। 

वैष्णव से भी मिले टिम कुक

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने केंद्रीय रेलवे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद वैष्णव ने ट्वीट कर कहा कि टिम कुक, सीईओ, ऐप्पल के साथ मुलाकात की। भारत में मैन्युफैक्चरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स निर्यात, ऐप इकोनॉमी, स्किल, सस्टेनेबिलिटी और विशेष रूप से महिलाओं के लिए रोजगार सृजन में ऐप्पल के के विस्तार करने पर चर्चा की। 

दिल्ली में खुलेगा Apple Store

मुंबई के बाद Apple Store दिल्ली के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में खुल रहा है। इस दौरान एप्पल के सीईओ टिम कुक कंपनी के आधिकारिक स्टोर के उद्घाटन के मौके पर ग्राहकों का स्वागत करेंगे। कंपनी के पास ऐप्पल साकेत स्टोर में 70 से अधिक रिटेल टीम के सदस्य हैं जो भारत के 18 राज्यों से आते हैं। यहां के कर्मचारी 15 से अधिक भाषाएं बोलते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement