1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. त्योहारी सीजन में सपनों का घर खरीदने का सबसे बढ़िया मौका, प्रॉपर्टी बाजार में ऑफर की भरमार

त्योहारी सीजन में सपनों का घर खरीदने का सबसे बढ़िया मौका, प्रॉपर्टी बाजार में ऑफर की भरमार

एचडीएफसी बैंक 50 लाख रुपये तक के टॉप-अप ऋणों के लिए कम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

Alok Kumar Written By: Alok Kumar @alocksone
Published on: October 05, 2022 14:45 IST
Festive offers on property - India TV Hindi
Photo:INDIA TV Festive offers on property

Festive Offers: अगर आप नवरात्र में अपनी पसंद का आशियाना नहीं खरीद पाएं हैं तो आपके लिए मौके खत्‍म नहीं हुए हैं। प्रॉपर्टी बाजार में न तो ऑफर्स खत्‍म हुए हैं न ही अच्छी प्रॉपर्टी। आप धनतेरस या दिवाली के शुभ मुर्हत तक अपनी बजट में प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। धनतेस और दिवाली पर घर खरीदारों को आकर्षित करने के लिए डेवलवर्स सोने के सिक्कों, हीरे, आईफोन से लेकर लचीली भुगतान विकल्प पेश कर रहे हैं। कंपनियां अपने होमबॉयर्स को विभिन्न छूटों के साथ लुभाने की कोशिश कर रही हैं, क्योंकि कई लोग उत्सव की अवधि के दौरान घर खरीदना शुभ मानते हैं। नोएडा के कई डेवलपर्स घर खरीदारों को एकमुश्त भुगतान के केवल 50% पर देने पर घर का कब्जा लेने की पेशकश कर रहे हैं। इसके साथ ही डेवलपर्स फ्री पार्किंग और 36 महीने तक मेनटेनेंस का भी ऑफर दे रहे हैं।

फ्री गिफ्ट के बदले कैश डिस्काउंट को दें तवज्जो 

अंतरिक्ष इंडिया ग्रुप के सीएमडी, राकेश यादव ने इंडिया टीवी को बताया कि प्रॉपर्टी बाजार एक से बढ़ कर एक गिफ्ट ऑफर्स से पटा है। कोई सोने के सिक्के दे रहा है तो कोई एलईडी टीवी, वाशिंग मशीन, होम अप्‍लायंस आदि। मेरा आपको सुझाव है कि आप इनको वरीयता नहीं देते हुए कैश डिस्काउंट को प्रायोरिटी दें। अगर, आप डवलपर से मोलतोल कर प्रति वर्ग 50 से 100 रुपए भी कीमत कम करा लेते हैं तो आप अधिक फायदे में रहेंगे। आपको फ्री गिफ्ट के मुकाबले ज्‍यादा की बचत होगी। घर खरीदना एक बड़ा आर्थिक फैसला होता है। इसलिए इस फैसले को कभी भी जल्दबाजी में न लें।

होम लाने पर भी ऑफर दे रहें बैंक

डेवलपर्स के साथ ही इस त्योहारी सीजन में बैंक भी ऑफर दे रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने 23 सितंबर को अपने वार्षिक उत्सव अभियान, खुशी का त्योहार की शुरुआत की, जिसमें त्योहारों के मौसम के आने के साथ ग्राहकों के लिए कई लाभ हैं। बैंक 7.95% ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है। एचडीएफसी बैंक 50 लाख रुपये तक के टॉप-अप ऋणों के लिए कम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जबकि संपत्ति पर ऋण के लिए 9,999 रुपये का एक फ्लैट शुल्क ले रहा है। आईसीआईसीआई बैंक ने 'फेस्टिव बोनान्जा' की भी घोषणा की है, जिसके तहत ग्राहक 1,100 रुपये की प्रोसेसिंग फीस के साथ प्री-अप्रूव्ड होम लोन और प्री-अप्रूव्ड बैलेंस ट्रांसफर का लाभ उठा सकता है। इसके अलावा, ग्राहकों को होम लोन, बैलेंस ट्रांसफर और प्रॉपर्टी पर लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क पर 50% की छूट मिल सकती है।

Latest Business News