Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. CNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, मार्च से अब तक 12 रुपये से ज्यादा बढ़े दाम, चेक करें नए रेट

CNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, मार्च से अब तक 12 रुपये से ज्यादा बढ़े दाम, चेक करें नए रेट

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में CNG की कीमत 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 69.11 रुपए प्रति किलोग्राम कर दी है। गाज़ियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में CNG की कीमत 71.67 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 07, 2022 11:53 IST
CNG Price Hike By Rs 2.50 Once Again Check Delhi Ghaziabad Noida CNG New Rate - India TV Paisa
Photo:PTI FILE PHOTO

CNG Price Hike By Rs 2.50 Once Again Check Delhi Ghaziabad Noida CNG New Rate 

Highlights

  • दिल्ली में सीएनजी के दाम 70 रुपए प्रति किलो के पास पहुंचे
  • गुरुग्राम में कीमत 77.44 रुपये प्रति किलोग्राम की गई है

CNG Price Hike: आम आदमी को बार-बार महंगाई के झटके लग रहे हैं। कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी CNG के दाम फिर से बढ़ा दिए गए हैं। बीते 3 दिनों से लगातार सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी जारी है। दिल्‍ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम जैसे शहरों में भी सीएनजी महंगी हो गई। यहां भी सीएनजी के दाम में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में CNG की कीमत 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 69.11 रुपए प्रति किलोग्राम कर दी है। गाज़ियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में CNG की कीमत 71.67 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। गुरुग्राम में कीमत 77.44 रुपये प्रति किलोग्राम की गई है।

CNG Price Hike latest news

Image Source : TWITTER
CNG Price Hike latest news

मुंबई में 7 रुपये बढ़े दाम

मुंबई में सीएनजी की कीमत सात रुपये प्रति किलो बढ़ाकर 67 रुपये प्रति किलो कर दी, जबकि गुजरात गैस ने दरों में 6.50 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर इसे 76.98 रुपये कर दिया। मूल्यवर्धित कर (वैट) जैसे स्थानीय करों की वजह से कीमतें शहर-दर-शहर अलग अलग होती हैं। सरकार ने एक अप्रैल से प्राकृतिक गैस की कीमतों को दोगुना से अधिक कर 6.1 डॉलर प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट (प्रति इकाई) कर दिया है। इसके बाद सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में वृद्धि हुई है। 

ऑटो-टैक्‍सी का बढ़ सकता है किराया

पिछले एक सप्‍ताह से भी कम समय में दिल्‍ली में सीएनजी के दाम 9.11 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ चुके हैं। दिल्‍ली-मुंबई जैसे महानगरों में आम आदमी के लिए ऑटो और कैब जैसी सेवाएं महंगी हो सकती हैं। कैब चालकों का कहना है कि गर्मी में सवारियों के लिए एसी भी ज्‍यादा चलाना पड़ता है, जिससे गैस का खर्च बढ़ जाता है। अब लगातार दाम बढ़ने से हमें किराए में भी वृद्धि करनी पड़ेगी। ऑटो चालकों ने भी प्रति किलोमीटर ज्‍यादा किराया लेने की बात कही है।

पेट्रोल-डीजल का लेटेस्ट रेट

सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत दी है। कई दिनों से लगातार बढ़ रहीं कीमतों को आज स्थिर रखा और कोई बढ़ोतरी नहीं की है। देश की राजधानी दिल्ली में अभी पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर व डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये और डीजल की कीमत 104.77 रुपये है। हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है, सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement